अपना शहर चुनें

States

Yamuna Expressway का सर्वर डाउन, टोल पर घंटों फंसे वाहन

यमुना एक्सप्रेसवे पर लगा भारी ट्रैफिक जाम (फाइल फोटो)
यमुना एक्सप्रेसवे पर लगा भारी ट्रैफिक जाम (फाइल फोटो)

टोल टैक्स की बात करें तो देश में करीब एक साल पहले फास्टैग लागू हो चुका है, लेकिन यमुना प्राधिकरण के निर्देश के बावजूद एक्सप्रेस-वे का संचालन कर रही कंपनी जेपी इंफ्राटेक अभी तक फास्टैग लागू करने में विफल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 7:27 AM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश का पहला एक्सिस कंट्रोल एक्सप्रेस-वे (Axix Control Expressway) जोकि हादसों के लिए भी चर्चा में बना रहता है, इन दिनों इसकी छवि लगातार डाउन हो रहे सर्वर के चलते धूमिल हो रही है. बुधवार को यहां सर्वर डाउन होने के चलते गाड़ियों की लम्बी कतारें देखने को मिलीं. टोल मैनेजमेंट की तरफ से कोई कार्रवाई ना होने के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. हालांकि बाद में टोल कर्मचरियों को लोगों में बढ़ता आक्रोश देखने के बाद मैन्युअल तरीके से टोल वसूलना पड़ा.

टोल टैक्स की बात करें तो देश में करीब एक साल पहले फास्टैग लागू हो चुका है, लेकिन यमुना प्राधिकरण के निर्देश के बावजूद एक्सप्रेस-वे का संचालन कर रही कंपनी जेपी इंफ्राटेक अभी तक फास्टैग लागू करने में विफल है. जिसके चलते यहां से गुजरने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.


लगातार निर्देशों के बावजूद भी लापरवाही का ऐसा आलम है कि बुधवार को यहां टोल कर्मचारियों को मैन्युअल तरीके से टोल वसूलना पड़ा जिससे आने जाने वालों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. जेवर टोल प्लाजा पर कतारों और लोगों के बढ़ते आक्रोश को देख पुलिस भी हालत काबू करने में जुट गयी.



एक्सप्रेस-वे पर हादसा
इससे पहले आगरा में मंगलवार को यमुना एक्सप्रेस वे पर खंदौली के पास एक भीषण दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी. लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही कार एक कंटेनर से टकरा गयी और टक्कर लगते ही आग लग गयी जिससे कार में सवार सभी पांच लोग जिंदा जल गये. दुर्घटना की सूचना पर पुलिस और दमकलकर्मियों की टीम ने किसी तरह आग की लपटों पर काबू पाया, लेकिन तब तक कार में सवार सभी लोग झुलसकर मर गये. प्राथमिक पड़ताल में आशंका जताई गयी है कि कार में एक बच्चा, एक महिला और तीन पुरुष सवार थे. ये सभी लखनऊ के बताये जा रहे हैं. मृतकों की पहचान करने में पुलिस जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज