STF ने मुठभेड़ के बाद 6 शार्प शूटर को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
Greater-Noida News in Hindi

STF ने मुठभेड़ के बाद 6 शार्प शूटर को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
उन्होंने बताया कि दो महीने पहले जेल से छूटने के बाद कर्नल गिरी ने पैसे लेकर गाजियाबाद के कपड़ा व्यापारी की हत्या की साजिश रची. (प्रतीकात्मक फोटो)

नारायण ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में से कर्नल गिरी के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास जैसे दर्जनभर मामले दर्ज हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: February 17, 2020, 10:37 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश एसटीएफ (STF) की नोएडा इकाई ने सोमवार शाम मुठभेड़ (Encounter) के बाद छह शार्प शूटरों (Sharp Shooters) को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही एसटीएफ उनके पास से दो कारें और भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किया है. गिरफ्तार बदमाश कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी, अनिल दुजाना, बलराम ठाकुर, रामसिंह कुरथल के लिए काम करते हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि नोएडा इकाई एसटीएफ को सूचना मिली थी कि कुछ शॉर्प शूटर गाजियाबाद के लोनी इलाके में, कपड़े का कारोबार करने वाले एक बड़े व्यापारी की सुपारी लेकर हत्या करने की फिराक में हैं.

उन्होंने बताया कि उक्त सूचना के आधार पर एसटीएफ ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी. सोमवार शाम बिसरख थाना क्षेत्र से एक मुठभेड़ के बाद एसटीएफ ने कुख्यात शूटर मेरठ निवासी कर्नल गिरी, बुलंदशहर निवासी रोहित परमार, हरियाणा, फरीदाबाद निवासी श्यामसुंदर, मेरठ निवासी रोहित, बुलंदशहर निवासी रिंकू भाटी और मुजफ्फरनगर निवासी विनोद को गिरफ्तार कर लिया.

 दर्जनभर मामले दर्ज हैं
नारायण ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में से कर्नल गिरी के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास जैसे दर्जनभर मामले दर्ज हैं. वह 2011 में रुड़की जेल के अधीक्षक की हत्या के मामले में कुख्यात बदमाश सुनील राठी के साथ जेल जा चुका है. वह जेल में रहते हुए ही कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना, बलराम ठाकुर, रामसिंह कुरथल के संपर्क में आया.



व्यापारी की हत्या की साजिश रची


उन्होंने बताया कि दो महीने पहले जेल से छूटने के बाद कर्नल गिरी ने पैसे लेकर गाजियाबाद के कपड़ा व्यापारी की हत्या की साजिश रची. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अन्य बदमाशों में श्यामसुंदर पर हरियाणा में 15 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. जबकि रोहित ठाकुर 2011 में फिरौती और अपहरण के मामले में जेल जा चुका है. नारायण ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से विस्तृत रूप से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- 

नया डेथ वारंट जारी होने पर निर्भया की मां ने जताई खुशी, कहा-देर है अंधेर नहीं

निर्भया केस: 3 मार्च को होगी चारों दोषियों को फांसी, नया डेथ वारंट जारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading