झाड़-फूंक कर इलाज के बहाने महिला से रेप करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में इलाज के नाम पर तांत्रिक ने महिला के साथ किया दुष्कर्म. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
ग्रेटर नोएडा में इलाज के नाम पर तांत्रिक ने महिला के साथ किया दुष्कर्म. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गौतमबुद्ध नगर जिले (Gautambudhh Nagar) में महिला की शिकायत के बाद आज पुलिस ने आरोपी तांत्रिक (Tantrik) को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा स्थित फलेदा कट के पास से गिरफ्तार किया.

  • Share this:
नोएडा. झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र से बीमारियों का इलाज कराने के नाम पर एक महिला के साथ दुष्कर्म (Rape) का मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले (Gautambudhh Nagar) में एक तांत्रिक ने महिला का इलाज कराने के नाम पर उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला के परिजनों की शिकायत के बाद आज पुलिस ने आरोपी तांत्रिक (Tantrik) को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा स्थित फलेदा कट के पास से गिरफ्तार किया. पुलिस (Noida Police) ने पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी तांत्रिक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि तांत्रिक ने इससे पहले और भी कहीं इस तरह का संगीन जुर्म किया है या नहीं.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा के इलाकों में आम लोग सामान्य बीमारियों का इलाज कराने को लेकर अस्पताल जाने से बच रहे हैं. इसकी वजह से ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग तंत्र-मंत्र और झाड़-फूंक से इलाज करने वाले तांत्रिकों या बाबा के जाल में फंस जा रहे है. इलाज के बहाने ऐसे तांत्रिक या बाबा महिलाओं का यौन शोषण करते हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगी उत्तर प्रदेश पुलिस इन अपराधियों पर नजर बनाए हुए है. यही वजह है कि मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में महिला के साथ रेप की वारदात के बाद पुलिस एक्टिव हुई और आज आरोपी तांत्रिक को फलेदा कट के पास से गिरफ्तार कर लिया.





ये भी पढ़ें - Unlock 2.0: योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं
आपको बता दें कि तंत्र-मंत्र के नाम पर सिर्फ नोएडा ही नहीं, बल्कि यूपी के कई अन्य जिलों में भी फर्जी बाबा या तांत्रिकों के महिलाओं की अस्मत के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है. ग्रामीण इलाकों में इलाज के नाम पर पहले ये तांत्रिक घर में पैठ बनाते हैं और उसके बाद महिलाओं और लड़कियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज