लाइव टीवी

अपने ही अपहरण की साजिश रचने में इस शख्स ने पैरों में ठोकी कील और बांध ली जंजीर, अब गिरफ्तार

Amit Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 30, 2019, 6:00 PM IST
अपने ही अपहरण की साजिश रचने में इस शख्स ने पैरों में ठोकी कील और बांध ली जंजीर, अब गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा में एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने में अपनी ही किडनैपिंग की कहानी गढ़ी और इसके लिए पैरों में कील तक ठोक ली.

पता चला है कि अपहरण (Kidnapping) की फर्जी कहानी इस शख्स ने कन्नौज (Kannauj) में नगर पंचायत की चैयरपर्सन के पति को फंसाने के लिए गढ़ी थी. बादलपुर पुलिस ने व्यक्ति से लंबी पूछताछ के बाद इसे गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बादलपुर पुलिस ने कथित अपहरण केस का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने केस में अपने ही अपहरण का षड्यंत्र रचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. व्यक्ति ने अपने पैरों में कील ठोककर खुद को जंजीर से बांधा और ताला जड़ दिया था. पता चला है कि अपहरण की फर्जी कहानी इस शख्स ने कन्नौज में नगर पंचायत की चैयरपर्सन के पति को फंसाने के लिए गढ़ी थी. बादलपुर पुलिस ने व्यक्ति से लंबी पूछताछ के बाद इसे गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़ित जानकर पहले पुलिस ने कराया था इलाज, दर्ज किया था मुकदमा

थाना बादलपुर पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को पैसों के लेन-देन के कारण चैयरमैन नगर पंचायत समधन गुरसहायगंज, जिला कन्नौज के खिलाफ फर्जी अपहरण, बन्दी बनाने व लूट का झूठा मुकदमा पंजीकृत कराने में आदमी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल पुलिस को 100 डायल पर सूचना के आधार पर एक व्यक्ति अमरूद्दीन को पैरों में ताले से बंधी जंजीर और पैरों में दो कीलें ठुकी हुई मिली थीं. पुलिस ने इस व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. बाद में उपचार के बाद अमरूददीन द्वारा थाना बादलपुर पर आकर एक तहरीर दी, जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी.

लखनऊ में बदमाशों ने किया अपहरण, ग्रेटर नोएडा लाकर फेंका

उसने पुलिस को बताया की डीजीपी ऑफिस, लखनऊ में प्रार्थना पत्र देने के बाद 22 तारीख को उसका अपहरण किया गया और कमरे में बंद रखा गया. यही नहीं बदमाश उसे स्कॉर्पियो गाड़ी में इधर-उधर घुमाकर बादलपुर थाना क्षेत्र में बाईपास पर पैरो में जंजीर ताले से बांधकर, पैरों में कील ठोककर झाड़ियों में फेंककर फरार हो गए. पुलिस ने इस मामले में मुश्ताक अहमद उर्फ भुटटू चैयरमैन नगर पंचायत समधन गुरसहायगंज, जिला कन्नौज व अन्य अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

Greator NOIDA kidnapping1
अपनी ही किडनैपिंग की साजिश रचने वाला शख्स गिरफ्तार


मोबाइल की हुई जांच तो खुलने लगीं साजिश की परतें
Loading...

इसके बाद पुलिस जांच में मिले दो मोबाइल फोन को चेक किया गया और इन नंबरों की सीडीआर मिली. जांच में पता चला कि पीड़ित व्यक्ति योजना के अनुसार 21 तारीख को अपने घर से चला ओर कानपुर में ट्रेन से पहुंचकर सूर्या होटल में कमरा नं 203 में रूका. फिर वह बिना चेकआउट किए 22 अक्टूबर की सुबह कानपुर से लखनऊ पहुंचा. यहां उसने राज्य मानावाधिकार आयोग में प्रार्थना पत्र देकर रिसीविंग प्राप्त की. इसके बाद डीजीपी आफिस में प्रार्थना पत्र दिया और वहां से अपने मोबाइल को कॉल फारवर्डिंग पर लगाकर वापस कानपुर में आकर होटल सूर्या में उसी कमरे में रूका. 23 अक्टूबर की शाम स्टेशन पर हैदराबाद की ट्रेन पकड़कर बैठ गया और 24/25 अक्टूबर की रात में हैदराबाद पहुंचा. वहां रुककर यह 26 अक्टूबर की सुबह ट्रेन पकड़कर दिनांक 27 अक्टूबर को दिल्ली आ गया.

दिल्ली में खुद खरीदी जंजीर, ताला और कील

यहां वह रेलवे स्टेशन से बस पकड़कर आनन्द विहार बस स्टैंड पहुंचा और यहां से एक ताला, एक जंजीर, दो कील खरीदीं. पुलिस के अनुसार इसके बाद यह शख्स 28 अक्टूबर की सुबह 3 बजे फर्रूखाबाद डिपो की एक बस पकड़कर कन्डैक्टर को 50 रूपये देकर कहा कि मैं जहां कहूं मुझे वहां उतार देना. फिर ये बादलपुर थाना क्षेत्र में दादरी बाईपास पर सुनसान जगह देखकर उतर गया. यहां इसने झाड़ियों में जाकर अपने पैर जंजीर से ताले में बांधकर पास ही पड़े पत्थर के टुकड़े से अपने दोनों पैरों में कील ठोक लिए. फिर ये खिसक-खिसक कर सड़क किनारे आ गया. सुबह जब लोगों की भीड़ होने पर किसी राहगीर ने पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी.

पुलिस के अनुसार जांच के दौरान घटनास्थल से शख्स की निशानदेही पर पत्थर का टुकड़ा व ताले की तीन चाबियों का गुच्छा बरामद किया गया है. पुलिस को सारा मामला साफ हो गया है. अब पुलिस ने झूठे मुकदमे में से मुश्ताक अहमद उर्फ भुटटू व अन्य अज्ञात के नाम हटाकर अमरूद्दीन के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें:

सेल्फी से परेशान तेजस की ट्रेन होस्टस को IRCTC ने बड़ी राहत, मिली ये सुविधा

सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के हैं ये मायने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...