Noida News: टप्पेबाजी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के साथ पुलिस की मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार, 2 फरार

पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार.

पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार.

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के थाना बीटा 2 की पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अंतर्राज्यीय गिरोह (Inter-State Gang) के तीन सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह पर काफी संख्‍या में मारपीट और टप्‍पेबाजी के मामले दर्ज हैं.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. यूपी के गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के थाना बीटा 2 पुलिस की आज देर रात चैकिंग के दौरान कुछ बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई जिसमें दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. इसके अलावा एक अन्य को ऐसे ही गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह अंतर्राज्यीय गिरोह (Inter-State Gang) है और इन पर काफी मामले दर्ज हैं. इन्‍होंने बीते 22 मार्च की रात को भी एक मारपीट व टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया था. इनके पास से घटना में प्रयुक्त कार, पेचकस, हथौड़ी, अवैध असलाह और 9 हजार की नगदी बरामद हुई है.

दअरसल आज देर रात पुलिस की बदमाशों से उस समय मुठभेड़ हो गई जब थाना बीटा 2 पुलिस क्षेत्र के चुहड़पुर अंडरपास के पास चैकिंग कर रही थी. इस दौरान संदिग्ध हालात में एक स्विफ्ट कार आती दिखाई दी. पुलिस ने इन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन ये पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. जवाबी फायरिंग में बॉबी और अर्जुन को गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि रोहित उर्फ भूरी को ऐसे ही गिरफ्तार कर लिया है. इनके अन्य दो साथी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए, जिनकी तलाशी के लिए कॉम्बिंग की जा रही है. पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये टप्पेबाजी का अन्तर्राजीय गिरोह है, जिन्होंने दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में दर्जनों मारपीट व लूट की घटनाएं कारित की हैं.

ऐसे करते हैं टप्पेबाजी

बता दें कि बीते 22 मार्च की देर रात थाना बीटा 2 क्षेत्र के डेल्टा निवासी धर्मपाल को मेट्रो स्टेशन के पास से लिफ्ट देने के बहाने इस गिरोह ने कार में बैठाया और उनकी आंखों पर पट्टी बांधकर उनसे 3 हजार की नगदी, घड़ी, मोबाइल, लूटने के साथ एटीएम का पिन जानकर 11 हजार रुपये निकाल लिए थे. यही नहीं, इस गिरोह ने धर्मपाल के शरीर को पेचकस से गोदा व हथौड़ी से कई जगह चोट मारी जिसके बाद 130 मीटर रोड पर फेंककर फरार हो गए, जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाने में पुलिस से की थी.
गिरोह के लोगों पर दर्ज हैं कई मामले

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार ने बताया कि घायल बॉबी पर 35, अर्जुन पर 12 और रोहित उर्फ भूरी पर 6 मुकद्दमे दर्ज हैं. यह एक दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश उत्तराखंड में लूटपाट व मारपीट सहित टप्पेबाजी की घटनाएं करने में माहिर अंतर्राज्यीय गिरोह है. इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्यवाही की जाएगी. इनके पास से घटना में प्रयुक्त कार, पेचकस, हथौड़ी, अवैध असलाह, जिंदा व खोखा कारतूस सहित 9 हजार रुपये की नगदी बरामद की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज