Noida News: यूपी ATS के हत्थे चढ़े दो वांटेड चीनी नागरिक, पूछताछ में जुटीं खुफिया एजेंसियां

यूपी ATS के हत्थे चढ़े वांटेड चीनी नागरिक

एटीएस (ATS) के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गुड़गांव के एक होटल में काम करने वाले चाईनीज मैनेजर को 1 हजार से ज्यादा प्री एक्टिवेटेड सिमकार्ड (SIM Card) दिए गए थे.

  • Share this:
नोएडा. फर्जी सिम कार्ड (Fake Sim Card) के जरिए ऑनलाइन खाते खुलवाने और धन का आदान-प्रदान करने के मामले में यूपी एटीएस (UP ATS) को रविवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यूपी एटीएस ने वांछित चीनी नागरिकों को नोएडा (Noida) से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी यूपी के 150 नंबरो से चीन में व्हाट्सएप चला रहे थे. यूपी एटीएस को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग आपराधिक षड्यंत्र के तहत गिरोह बनाकर फर्जी आईडी के आधार पर सिम प्राप्त करके अलग-अलग बैंकों में खाते खोल रहे हैं और अवैध रूप से धन का आदान-प्रदान कर रहे हैं.

एटीएस के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गुड़गांव के एक होटल में काम करने वाले चाईनीज मैनेजर को 1 हजार से ज्यादा प्री एक्टिवेटेड सिमकार्ड दिए गए थे. होटल के चाईनीज मालिक के कहने पर आरोपियों ने मैनेजर को सिमकार्ड दिए थे. ये सभी सिमकार्ड फर्जी आईडी पर लिए गए थे. गिरफ्तार चीनी आरोपियों से होटल मालिक चीन से ही wechat के जरिए संपर्क में था.



Kanpur News: पुलिस ने जब नहीं लिया मनचलों पर एक्शन, छात्रा ने चुना मौत का रास्ता?

सूत्र बताते हैं कि करीब 150 भारतीय नम्बरों के व्हाट्सएप चीन से चलाए जाने का शक है. वहीं फर्जी आईडी पर प्री एक्टिवेटेड सिमकार्ड हासिल कर ऑनलाइन बैंक एकाउंट खोले गए थे. उधर, आरोपियों ने बैंकों से कार्डलेस और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किए. एटीएस को शक है कि इन ट्रांजेक्शन की रकम असामाजिक कार्यों में इस्तेमाल हो रही है. दोनों चीनी आरोपी अवैध रूप से भारत में रह रहे थे. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. (रिपोर्ट- प्रति)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.