अपना शहर चुनें

States

नोएडा में एनकाउंटर के बाद 2 कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, दोनों के पैर में लगी है गोली

द्विवेदी ने बताया कि दोनों बदमाशों को उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.(सांकेतिक चित्र)
द्विवेदी ने बताया कि दोनों बदमाशों को उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.(सांकेतिक चित्र)

NTPC अंडरपास के नजदीक पुलिस चेकिंग के दौरान बदमाशों की फायरिंग के जवाब में पुलिस कार्रवाई के दौरान पकड़े गए दोनों अपराधी. एक खिलाफ दर्ज हैं 3 दर्जन से ज्यादा मुकदमे.

  • Share this:
नोएडा. नोएडा (Noida) में पुलिस ने सोमवार सुबह एक मुठभेड़ (Encounter) के बाद दो कुख्यात लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि थाना सेक्टर 24 पुलिस सोमवार तड़के एनटीपीसी अंडरपास के पास जांच कर रही थी, तभी मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो लोग वहां आए. पुलिस (Police) ने शक होने पर जब उन्हें रुकने का इशारा किया, तो बदमाशों ने रुकने की बजाए पुलिस दल पर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाईं. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली मोनू बाल्मीकि उर्फ राहुल उर्फ रोहित (32) तथा अनिल बाल्मीकि उर्फ अन्नू (40) के पैर में लगी.

द्विवेदी ने बताया कि दोनों बदमाशों को उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों के पास से पुलिस ने चोरी की गई एक मोटरसाइकिल, दो देसी तमंचे, कारतूस तथा विभिन्न जगहों से लूटी हुई सोने की दो चेन के टुकड़े समेत अन्य सामान बरामद किया है. उन्होंने बताया कि मोनू के खिलाफ हैदराबाद, दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश में तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जबकि अनिल के खिलाफ करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश कुख्यात लुटेरे हैं. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ये लोग लूटपाट का सामान किसे बेचते थे.

इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था
बता दें कि बीते महीने भी बीटेक छात्र अक्षय कालरा हत्याकांड मामले में नोएडा पुलिस (Noida Police) को बड़ी कामयाबी मिली थी. एनकाउंटर में नोएडा पुलिस की गोली लगने के बाद 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा था कि अक्षय से लूट और हत्या में सभी पांचों बदमाश शामिल थे. इस मुठभेड़ में छात्र अक्षय से लूटी गई क्रेटा कार भी बरामद हुई थी. पुलिस ने घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज