अपना शहर चुनें

States

ग्रेटर नोएडा: दादरी थाने में तैनात पुलिसकर्मी पर अभद्रता, लूट और फायरिंग का आरोप, निलंबित

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

यूपी पुलिस ने कहा कि आरोपी हेड कांस्टेबल ओमबीर भाटी को जांच के दौरान प्रथमदृष्टया अभद्रता करने का दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है. इस संबंध में विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:01 AM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (Gautam Budha Nagar) के दादरी थाने में तैनात पुलिसकर्मी पर लूट (Loot) का आरोप लगाया है. यही नहीं पीड़ित द्वारा लूट का विरोध करने पर पुलिसकर्मी पर गोली चलाने का भी आरोप लगा है. उधर, मामले की शुरुआती जांच के बाद हेड कांस्टेबल ओमबीर भाटी को अभद्रता का दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है. हालांकि पुलिस प्रथम दृष्टया लूटपाट या फायरिंग की बात की पुष्टि नहीं होने का दावा कर रही है.

दादरी थाने में तैनात सिपाही ओमबीर भाटी पर बिसलेरी प्लांट के मैनेजर और भाई ने ये आरोप लगाए हैं. उन्होंने दादरी थाने में तहरीर दी है कि वे 8 जनवरी को दोपहर करीब 2 बजे अपने छोटे भाई के साथ गाड़ी से निजी काम से जा रहे थे. रास्ते में टोल से एक किलोमीटर पहले रास्ता पूछने के लिए रुके तो एक पुलिसकर्मी उनकी गाड़ी में बैठ गया. आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी ने दोनों भाइयों को धमकी दी.

फायरिंग का भी आरोप
जब उन्होंने कारण पूछा तो बोला कि तुम मुझे जानते नहीं हो, मेरा नाम ओमवीर भाटी है. क्राइम ब्रांच, दादरी में तैनात हूं. तुम लूट करते हो. यह कहकर उसने हमसे पिस्टल की नोक पर मारपीट करते हुए हमारे कागज, आईडी प्रूफ और करीब 15 से 16 हजार रुपये छीन लिए. इस दौरान जब हमने विरोध किया तो जान से मारने की नीयत से फायर भी किया.
अभद्रता का दोषी, फायरिंग और लूट की पुष्टि नहीं: पुलिस


इधर, आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है. नोएडा पुलिस की तरफ से बयान आया है कि संबंधित हेड कांस्टेबल ओमबीर भाटी को जांच के दौरान प्रथम दृष्टया अभद्रता करने का दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है. इस संबंध में विभागीय कार्रवाई कराई जा रही है. पुलिस के बयान में यह भी कहा गया है कि फायर करना, लूटपाट करना आदि की पुष्टि नहीं हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज