COVID-19: लॉकडाउन के दौरान ड्रोन कैमरे से निगरानी रख रही नोएडा पुलिस
Greater-Noida News in Hindi

COVID-19: लॉकडाउन के दौरान ड्रोन कैमरे से निगरानी रख रही नोएडा पुलिस
ड्रोन कैमरे से निगरानी रख रही नोएडा पुलिस

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मुताबिक साथ ही इससे लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वालों की वीडियो फुटेज लाइव मिलेगी, जिससे कि ऐसे लोगों पर एक्शन लेने में आसानी होगी.

  • Share this:
नोएडा. नोएडा में कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमित मरीज मिलने के बाद सतर्कता बरतते हुए अब नोएडा पुलिस ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी कर रही है. गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि जनपद में लॉकडाउन के दौरान ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी की जा रही है. उन्होंने कहा, जनपद में धारा 144 लागू है, ऐसे में गैर-जरूरी काम से घर से बाहर निकलने वालों, आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी करने वालों, भीड़ लगाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है.

उन्होंने बताया, ड्रोन के जरिए विभिन्न क्षेत्रों का सर्विलांस किया जा रहा है कि कहीं लोग इकट्ठा तो नहीं हो रहे हैं या कहीं पर आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी तो नहीं हो रही है. पुलिस इन सभी पर नजर बनाए हुए हैं और अगर कहीं ऐसा हो रहा है, तो इस वैज्ञानिक तकनीक से सबूत जुटाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मुताबिक साथ ही इससे लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की वीडियो फुटेज लाइव मिलेगी, जिससे कि ऐसे लोगों पर एक्शन लेने में आसानी होगी. आवासीय क्षेत्रों में, सार्वजनिक स्थानों पर, औद्योगिक क्षेत्रों और सड़कों पर ड्रोन कैमरे की मदद से कड़ी नजर रखी जाएगी.



ड्रोन कैमरे से निगरानी
ड्रोन कैमरे से निगरानी




सक्रिय है जिला प्रशासन
जिला प्रशासन कोरोना के रोकथाम के लिए पूरी तरह सक्रिय है. जिला प्रशासन ने अलग-अलग इलाकों में कोरोना से संक्रमित लोगों की तलाश के लिए टीमों बनाई है. इन टीमों को प्रशासन की तरफ से तकनीकी मदद दी जा रही है. जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी आसानी से मिल सके.

UP में अब तक कोरोना वायरस के 126 पॉजिटिव मामले
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 126 पॉजिटिव केस की जानकारी मिली है. उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव में 10 नए केस समाने आए हैं. इनमें मेरठ के चार, जौनपुर के दो, बस्ती, गाजीपुर, हापुड़ व गाजियाबाद से एक-एक शामिल हैं. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: यूपी में 126 मरीज पॉजिटिव, आज आएगी तब्लीगी जमात में शामिल 429 लोगों की रिपोर्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading