UP Weather Forecast: अच्छी बारिश के लिए अभी 1 दिन और इंतजार, नोएडा, मेरठ सहित 9 जिलों में आज हल्की बारिश

(सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग (Met Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक 18 जुलाई से पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक अगले कुछ घंटों में दोपहर तक इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. ये जिले हैं-  बिजनौर (Bijnor), अमरोहा (Amroha), मेरठ (Meerut), सहारनपुर (Saharanpur), अलीगढ़ (Alogarh), कासगंज, नोएडा (NOIDA), बुलंदशहर (Bulandshahr) और हापुड़. पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिले अभी तक बारिश से सराबोर नहीं हुए हैं. हालांकि इसके लिए अभी 1 दिन और इंतजार करना पड़ेगा लेकिन आज शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी की उम्मीद मौसम विभाग ने लगाई है.

अच्छी बारिश के लिए 1 दिन का और इंतजार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 18 जुलाई से पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. सोमवार के पहले हफ्ते में जिस तरीके से पूरे प्रदेश में बारिश दर्ज की गई थी उसी तरह से 18 जुलाई से 20 जुलाई तक प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश का अनुमान बारिश का अनुमान है. 18 और 19 जुलाई के लिए तो पूरे प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है. 20 तारीख को पश्चिमी यूपी में बारिश की रफ्तार थोड़ी धीमी होगी लेकिन पूर्वी यूपी में उसी तरह से बनी रहेगी.

हमीरपुर में सबसे ज्यादा बारिश

कल गुरुवार को भी प्रदेश के किसी भी जिले में ज्यादा बारिश नहीं दर्ज की गई. सबसे ज्यादा बारिश हमीरपुर में 12 मिलीमीटर दर्ज की गई. इसके अलावा रायबरेली में 8 और झांसी में 5 मिलीमीटर मिलीमीटर मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने पहले ही 17 जुलाई तक लगभग बारिश न होने का अनुमान जारी किया था लेकिन 18 जुलाई से इसमें बदलाव देखने को मिलेगा. तेज पुरवाई हवा के चलने से लोगों को बढ़ती गर्मी और उमस से भी राहत मिली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.