liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: PM नरेंद्र मोदी अगले महीने करेंगे जेवर एयरपोर्ट का भूमिपूजन, तैयारियों में जुटे अधिकारी

UP News Live Updates: PM नरेंद्र मोदी अगले महीने करेंगे जेवर एयरपोर्ट का भूमिपूजन, तैयारियों में जुटे अधिकारी

Uttar Pradesh News Live, July 27, 2021: प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि 22-25 अगस्त तक भूमिपूजन कार्यक्रम में आ सकते हैं. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन भी तैयारियों को मुकम्मल करने में जुट गया है.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | July 27, 2021, 08:28 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:10 (IST)

    कानपुर: बसपा ने 2022 विधानसभा चुनाव का पहला उम्मीदवार किया घोषित. कानपुर की बिठूर विधानसभा से रमेश सिंह यादव को बनाया उम्मीदवार. बसपा की जिला संगठन समीक्षा बैठक में उमड़ी हज़ारों की भीड़. वर्तमान में बिठूर में भाजपा से अभिजीत सिंह साँगा है विधायक.

    14:08 (IST)

    लखनऊ: अवैध रोहिंग्या मामले में यूपी एटीएस की बड़ी कार्यवाही. दो अवैध रोहिंग्या और एक बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार. अवैध रोहिंग्या युवतियों को यूपी में बेचते थे ये युवक. बांग्लादेशी युवक ने दो अवैध  रोहिंग्या युवतियों को यूपी में बेचा.

    14:08 (IST)
    आजमगढ़: शोरूम में ब्रांडेड कंपनी के नकली माल की धरपकड़ से हड़कंप.दिल्ली की सार्क कंपनी के क्वालिटी इंस्पेक्टर ने पुलिस के साथ दुकानों में की छापेमारी. बड़ी मात्रा में डुप्लीकेट रेडीमेड कपड़े बरामद. कंपनी प्रतिनिधि का आरोप- जो डेड़ सौ रुपए की कीमत के लोकल कपड़े थे, उनको कंपनी का टैग लगा कर हजार रुपए से भी अधिक कीमत पर बेचा गया. छापेमारी की कार्रवाई से शॉप में मचा हड़कंप. शहर कोतवाली क्षेत्र के कई शॉप में हुई छापेमारी.

    7:31 (IST)
    प्रयागराज: बदमाशों ने गोली मारकर कारोबारी की हत्या की.करछना थाना क्षेत्र के बरदाहा गांव में हुई वारदात. रामराज सोनी को घर के बाहर बदमाशों ने मारी गोली. सीने में गोली लगने से मौके पर हुई मौत. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मृतक रामराज ईंट और गिट्टी का कारोबार करता था. कारोबार के वर्चस्व को लेकर गोली मारने की आशंका. आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटे.

    7:29 (IST)

    हरदोई: शहीद मेजर पंकज पांडेय के नाम पर हरदोई में बन रहे मेडिकल कॉलेज का नाम रखने की मांग हुई तेज. विधायकों ने पत्र लिखकर सीएम योगी और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री से की मांग. कल शहीद मेजर पंकज पांडेय के पिता ने भी एक सड़क का नाम अपने पुत्र के नाम पर रखने की सरकारी घोषणा को बताया था नाकाफ़ी. मेडिकल कॉलेज का नाम अपने पुत्र शहीद मेजर पंकज पांडेय के नाम रखने की रखी थी मांग. सदर विधायक नितिन अग्रवाल, सवायजपुर विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह और शाहाबाद विधायक रजनी तिवारी ने सरकार को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेज का नाम शहीद मेजर पंकज पांडेय के नाम पर रखने की करी मांग.

    7:29 (IST)
    गोंडा: खतरे के निशान से 11 सेंटीमीटर ऊपर बह रही घाघरा नदी.  बैराजों से लगातार लाखो क्यूसेक छोड़ा जा रहा पानी. शारदा, गिरिजा और सरयू बैराजों से लगभग 3 लाख क्यूसेक पानी डिस्चार्ज. जलस्तर बढ़ने से तटबंधों में कटान का खतरा. समय से नहीं पूरा हो पाया है तटबंध मरम्मत का काम. नदी के तलहटी इलाकों से पलायन जारी. तटबंधों और ऊंचे स्थानों पर लोगों ने बनाया डेरा. कर्नलगंज और तरबगंज तहसील इलाके में बाढ़ का खतरा.

    7:27 (IST)
    बस्ती: 25 हजार का इनामी बदमाश घनश्याम मुठभेड़ में अरेस्ट.मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली. बदमाश के पास से अवैध असलहा भी बरामद. पैकवलिया थाना के बभनान रोड पर हुई मुठभेड़.

    7:26 (IST)

    ललितपुर: सब्जी बेचकर कर घर जा रही महिला के साथ हैवानियत. रेप के प्रयास में असफल होने पर दो युवकों ने लाइटर से चाकू गर्म कर दाग दी दोनों आंखें. गांव के ही निवासी है दोनों युवक, सुनसान रास्ते मे दिया घटना को अंजाम. महिला को कराया गया जिला अस्पताल में भर्ती, आरोपी फरार, पुलिस जांच में जुटी. थाना बार इलाके की घटना.

    नोएडा. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के शिलान्यास की तिथियां लगभग तय हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अगले महीने 22-25 अगस्त के बीच किसी भी दिन जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) का भूमिपूजन करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहेंगे. अब तक ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अगस्त के दूसरे-तीसरे हफ्ते में प्रधानमंत्री जेवर एयरपोर्ट के भूमि पूजन कार्यक्रम में आएंगे. शासन ने गौतमबुद्ध नगर प्रशासन को सारी तैयारी मुकम्मल करने के आदेश दिए हैं. 26 जुलाई को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुण वीर सिंह ने जेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के कराए जाने वाले भूमि पूजन स्थल का मुआयना किया. इस मौके पर ग्राम रन्हेरा, रोही, नगला छीतर व नगला शरीफ आदि गांवों के दर्जनों किसान भी मौजूद रहे. दरअसल पहले बीते मई माह में ही जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास और भूमिपूजन कार्यक्रम होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे टालना पड़ा. अब कोविड की दूसरी लहर का असर कम हो गया है. सामान्य जनजीवन और कामकाज शुरू हो गया है. इसके बाद एयरपोर्ट के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आई है. जमीन से संबंधित कार्यवाई भी पूरी कर ली गई है. अब प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि 22-25 अगस्त तक भूमिपूजन कार्यक्रम में आ सकते हैं. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन भी तैयारियों को मुकम्मल करने में जुट गया है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन