लाइव टीवी

दिल्ली-NCR को मिलेगा तीसरा हवाई अड्डा, जेवर एयरपोर्ट के निर्माण का रास्ता साफ
Greater-Noida News in Hindi


Updated: January 29, 2020, 11:36 PM IST
दिल्ली-NCR को मिलेगा तीसरा हवाई अड्डा, जेवर एयरपोर्ट के निर्माण का रास्ता साफ
जिलाधिकारी बी एन सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने प्रथम चरण के तहत कुल 1334 हेक्टेयर जमीन बिना किसी अवरोध के तथा किसानों की सहमति के साथ अधिग्रहित की है. (फाइल फोटो)

जिला प्रशासन ने मात्र 7 माह में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण कर यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Expressway Industrial Development Authority) को सौंप दिया है.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) और हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) के बाद दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) को तीसरे एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित जेवर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar Greenfield International Airport) निर्माण का रास्ता अब बिल्कुल साफ हो गया है.

जिला प्रशासन ने मात्र 7 माह में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण कर यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को सौंप दिया है. जिलाधिकारी बी एन सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने प्रथम चरण के तहत कुल 1334 हेक्टेयर जमीन बिना किसी अवरोध के तथा किसानों की सहमति के साथ अधिग्रहित की है.

किसानों को फरवरी के प्रथम सप्ताह में किए जाएंगे भुगतान 
मीडिया को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि जेवर क्षेत्र में जिन किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई है उसमें रोही, पारोही, बनवारीवास, किशोरपुर, दयानतपुर तथा रन्हेरा को मिलाकर कुछ छह गांव शामिल हैं. उन्होंने बताया कि किसानों को इस राशि का भुगतान फरवरी के प्रथम सप्ताह में आरटीजीएस के जरिए कर दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक परिवार के पात्र व्यक्ति को उसकी योग्यता के हिसाब से किसी निजी तथा सरकारी संस्थानों में नौकरी देने की भी कवायद चल रही है.

गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर को शुरू हुई थी विमान सेवा
उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट से पिछले साल 11 अक्टूबर को पिथौरागढ़ के लिए पहली वाणिज्यिक उड़ान शुरू हुई थी. गाजियाबाद स्थित वायुसेना के हिंडन एयरबेस से लगे सिविल एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर को पहली व्यावसायिक उड़ान सेवा के तहत नौ सीटों वाले एक विमान ने उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ जिले के लिए उड़ान भरी थी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले ही साल 8 मार्च को हिंडन में सिविल टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया था.ये भी पढ़ें-

अखिलेश यादव की BJP को नसीहत, धमकी देने की जगह 'राजधर्म' निभाए सरकार

PM मोदी के संकल्पों को जमीन पर उतारने के लिए निकाली है गंगा यात्रा- CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 11:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर