• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा- दादरी जाने वाली मुख्य सड़क पर नहीं है कोई ड्रेनेज, हर बरसात पर होता है जल जमाव

नोएडा-ग्रेटर नोएडा- दादरी जाने वाली मुख्य सड़क पर नहीं है कोई ड्रेनेज, हर बरसात पर होता है जल जमाव

नोएडा-ग्रेटर नोएडा- दादरी जाने वाली मुख्य सड़क पर ड्रेनेज न होने से प्रत्येक बारिश के बाद होता है जल जमाव

"नोएडा-ग्रेटर नोएडा- दादरी जाने वाली मुख्य सड़क पर ड्रेनेज न होने से प्रत्येक बारिश के बाद होता है जल जमाव"

थाना प्रभारी भुवनेश कुमार बताते है कि जहां जल भराव हुआ था वह नोएडा से ग्रेटर नोएडा होते हुए दादरी जाने वाली मुख्य सड़क है. यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण सड़कों में से एक है लेकिन इसमें ड्रेनेज सिस्टम ही नहीं है, जब भी बारिश होती है तो कमर तक जलजमाव हो जाता है.

  • Share this:
    ग्रेटर नोएडा: बारिश के मौसम में नोएडा से ग्रेटर नोएडा होते हुए आप दादरी जाना चाहते हैं तो जरा संभलिए, आपको इस मार्ग पर कमर भर पानी से गुजरना पड़ सकता है. ये परेशानी तब तक बनी रहेगी जब तक पुलिस ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (जीएनडिए) को जल जमाव की जानकारी नहीं देती और प्राधिकरण के कर्मचारी "सकिंग मशीन" ( एक यंत्र जो पानी को सोखता है) लेकर पानी को सुखाने नहीं आ जाते. इस दौरान अगर एम्बुलेंस जा रही हो तो जाम के झंझावात में फंस कर मरीज की जान पर आफत भी बन सकती है.इतना ही नहींं सड़क के गड्ढो में दोपहिया वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने का भी खतरा बना रहता है.

    प्रत्येक बारिश के बाद पानी जमा हो जाता है
    मंगलवार की सुबह बारिश के बाद सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमे दो पुलिसकर्मियों को कमर भर पानी में घुस कर घंटो से ट्रैफिक में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास करते नजर आ रहे है. उनकी पहचान ग्रेटर नोएडा के इकोटेक -3 थाना में तैनात कॉन्स्टेबल कौशेन्द्र कुमार और रवि कुमार के रूप में हुई है.

    इस मामले में थाना इकोटेक -3 के थाना प्रभारी भुवनेश कुमार बताते है कि जहां जल भराव हुआ था वह नोएडा से ग्रेटर नोएडा होते हुए दादरी जाने वाली मुख्य सड़क है. यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण सड़कों में से एक है लेकिन इसमें ड्रेनेज सिस्टम ही नहीं है, जब भी बारिश होती है तो कमर तक जलजमाव हो जाता है. पुलिस को जब शिकायत मिलती है तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को जानकरी दी जाती है. जिसके बाद प्राधिकरण के कर्मचारियों द्वारा ट्रैक्टर और सकिंग मशीनों से पानी को निकाला जाता है.

    दुर्घटना को बुलावा दे रहा 'हार्ट लाइन की सड़क'
    पुलिसकर्मियों द्वारा जिस सड़क पर राहगीरों की मदद करते हुए वीडियो वायरल हुआ है, वह बेहद अहम सड़क है. इस रास्ते ही लोग नोएडा से ग्रेटर नोएडा होते हुए दादरी जाते है. जिस पर दिन भर में लाखों चौपहिया एवं दुपहिया वाहनों को गुजरना होता है. ऐसे में दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज