WEATHER: दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के लोग हो जाएं सावधान, शाम तक चलती रहेगी आंधी-बारिश
Greater-Noida News in Hindi

WEATHER: दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के लोग हो जाएं सावधान, शाम तक चलती रहेगी आंधी-बारिश
दिल्ली-NCR समेत वेस्ट यूपी में शाम तक चलती रहेगी आंधी-बारिश (ANI)

पिछले 2-3 दिनों से सूबे के अलग-अलग इलाके में अंधी और बारिश (Rain) का दौर चल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो ये सिलसिला 28 अप्रैल तक चलता रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 4:21 PM IST
  • Share this:
नोएडा. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और पश्चिमी यूपी के लगभग दर्जन भर जिलों के लिए सूचना जारी की है कि इन जिलों में गुरुवार दोपहर से लेकर शाम 6 बजे तक आंधी और बारिश (Rain) होगी. इन जिलों में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान लगाया गया है. जिन जिलों में मौसम अगले कुछ घंटों में बिगड़ने वाला है वे उनमें नोएडा, गाजियाबाद, हापुर, मेरठ, बागपत, अमरोहा, बुलंदशहर और अलीगढ़ शामिल हैं. मौसम विभाग के अनुसार इन सभी जिलों के आसपास के जिलों में भी आंधी और बारिश का थोड़ा असर देखने को मिल सकता है. इसके पीछे पश्चिमी विक्षोभ को कारण बताया जा रहा है.

27 अप्रैल तक होगी बारिश
पिछले 2-3 दिनों से सूबे के अलग-अलग इलाके में अंधी और बारिश का दौर चल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो ये सिलसिला 28 अप्रैल तक चलता रहेगा. 28 अप्रैल के बाद मौसम एकदम साफ हो जायेगा. इसकी वजह से तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी.

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर से हो रही बारिश
बता दें, दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार दोपहर को मौसम ने करवट बदली है. राजधानी दिल्ली के आसमान में जहां बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही हैं. वहीं फरीदाबाद और गुरुग्राम में हो रही बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया है. तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है. हालांकि कुछ जगहों पर बारिश ने समस्या भी पैदा कर दी हैं. आज हुई इस बेमौसम बारिश के कारण बल्लभगढ़ अनाज मंडी में खुले में रखा हजारों बोरी गेहूं भी भीग गया. दरअसल, गुरुवार दोपहर से ही कई इलाकों में धूप धुंधली होने के साथ ही बादल छाने लगे थे। इस बीच गुरुग्राम और फरीदाबाद में जहां बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई है. वहीं दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा में तेज हवाएं चल रही हैं और बादल छाए हुए हैं.



ये भी पढ़ें: UP Weather Report : गर्मी से राहत, 5 से 10 डिग्री तक गिरा पारा, 26-27 को पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज