Home /News /uttar-pradesh /

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा आने पर होगा और भी सुखद एहसास, ढाई करोड़ की लागत से बनेगा पहला ट्रकर्स प्वॉइंट

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा आने पर होगा और भी सुखद एहसास, ढाई करोड़ की लागत से बनेगा पहला ट्रकर्स प्वॉइंट

इस ट्रकर्स प्वाइंट में एक साथ 100 ट्रकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी. (प्रतीकात्मक)

इस ट्रकर्स प्वाइंट में एक साथ 100 ट्रकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी. (प्रतीकात्मक)

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (Eastern Peripheral Expressway) से उतरकर सिरसा प्रवेश द्वार के रास्ते ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) आने पर आपको अब और भी सुखद अनुभूति होगी. यहां एंट्री प्वाइंट के दोनों तरफ सड़क किनारे हरे-भरे अशोक व वोगेनवेलिया के पौधे लगाने के बाद अब प्राधिकरण बहुत जल्द यहां पर ट्रकर्स प्वाइंट भी विकसित करने जा रहा है. इसमें एक साथ 100 ट्रकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी.

अधिक पढ़ें ...

ग्रेटर नोएडा. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (Eastern Peripheral Expressway) से उतरकर सिरसा प्रवेश द्वार के रास्ते ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) आने पर आपको अब और भी सुखद अनुभूति होगी. यहां एंट्री प्वाइंट के दोनों तरफ सड़क किनारे हरे-भरे अशोक व वोगेनवेलिया के पौधे लगाने के बाद अब प्राधिकरण बहुत जल्द यहां पर ट्रकर्स प्वाइंट भी विकसित करने जा रहा है. इसमें एक साथ 100 ट्रकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी. इसके बन जाने से लंबा सफर करके ग्रेटर नोएडा आने वाले ट्रक चालकों को बहुत सहूलियत हो जाएगी. साथ ही 60 मीटर लंबाई में बनने वाले प्लांटर से प्रवेश द्वार की खूबसूरती में चार चांद लग जाएगा. इन कार्यों पर करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने पहले भी सिरसा प्रवेश द्वार का दौरा किया था. उन्होंने इस जगह को खूबसूरत व हरा-भरा बनाने के निर्देश दिए थे. साथ ही ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते सिरसा प्रवेश द्वार से ग्रेटर नोएडा आने वाले ट्रक चालकों के लिए ट्रकर्स प्वाइंट बनाने के निर्देश दिए थे. उनके निर्देश पर उद्यान विभाग ने इस जगह को हरा-भरा बनाने का काम तत्काल शुरू कर दिया. सिरसा प्रवेश द्वार के दोनों तरफ चौड़ा करके वोगेनवेलिया व अशोक के पेड़ लगवा चुका है. सीईओ नरेंद्र भूषण ने मंगलवार को इसका जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ आज आएंगे मथुरा, देंगे 201 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

वहीं अब प्राधिकरण ट्रकर्स प्वाइंट भी जल्द बनाने जा रहा है. परियोजना विभाग ने इसकी डिजाइन व एस्टीमेट तैयार करा लिया है. इस पर सीईओ की अनुमति भी मिल गई है. इस परियोजना में करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है. ट्रकर्स प्वाइंट में करीब 100 ट्रकों के खड़े होने के लिए पार्किंग, एक अस्थायी ढाबा व 10 क्योस्क, सुलभ शौंचालय, ग्रीन बेल्ट में बैठने के लिए सीट प्लेटफॉर्म व पेड़ पौधे लगाए जाएंगे. इसके पास ही रोड की दूसरी तरफ सीढ़ीनुमा प्लांटर बनाया जाएगा, जिसमें खूबसूरत प्लांट लगा दिए जाएंगे, जिससे यहां की खूबसूरती और बढ़ जाएगी.

मंगलवार को सिरसा प्रवेश द्वार का निरीक्षण करने आए सीईओ नरेंद्र भूषण ने इन कार्यों को शीघ्र शुरू कराने और जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए. इन विकास कार्यों से सिरसा प्रवेश द्वार से ग्रेटर नोएडा में आते ही आगंतुकों को अलग एहसास होगा.

Tags: Greater noida news, Truck driver, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर