UP: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने किया बदलाव, महिला पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Greater-Noida News in Hindi

UP: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने किया बदलाव, महिला पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी
नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने किया बदलाव

डीसीपी (DCP Traffic) ट्रैफिक राजेश एस. ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर के दिशा निर्देश पर पहली बार जिले में महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 25, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में अब ट्रैफिक (Traffic Police) पुलिस की कमान महिला पुलिसकर्मियों के जिम्मे होगी. शुक्रवार शाम से ही सेक्टर-15 की लाल बत्ती पर 4 महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. बता दें इससे पहले महिला पुलिस कर्मी ट्रैफिक विभाग के ऑफिस में तैनात रही हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब इंफोर्समेंट के दौरान महिला कर्मी चौराहों पर दिखाई देंगी और ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करवाएंगी. बाद में धीरे-धीरे अन्य चौराहों पर भी महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी.

डीसीपी ट्रैफिक राजेश एस. ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर के दिशा निर्देश पर पहली बार जिले में महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है. महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया गया है. पीक ऑवर में 4 महिला पुलिसकर्मी तैनात की गई है. उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी चौराहों पर महिलाओं की तैनाती की जाएगी.

ये भी पढे़ं- Gonda Kidnapping Case: किडनैपर्स ने मांगी थी 4 करोड़ की फिरौती, पुलिस ने बच्चे को छुड़ाया, महिला सहित 5 गिरफ्तार



डीसीपी ट्रैफिक के मुताबिक लॉकडाउन पीरियड के दौरान 4 महिला पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी गई थी. इससे पहले जिले में महिला ट्रैफिक पुलिस कर्मी ऑफिस में काम किया करती थी. लेकिन अब महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए महिलाओं की तैनाती चौराहों पर की गई है.
"प्रमुख चौराहों पर दिखाई देंगी महिलाएं"
आपको बता दें इससे पहले महिला पुलिस कर्मी ट्रैफिक विभाग के ऑफिस में कार्यरत थी. लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब इंफोर्समेंट के दौरान महिलाएं चौराहों पर दिखाई देंगी और ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन कराएंगी.

(रिपोर्ट- पवन कुमार गौड़)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading