Home /News /uttar-pradesh /

यमुना एक्सप्रेस-वे के सफर में यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं, प्रधिकरण ने तैयार किया प्रस्ताव

यमुना एक्सप्रेस-वे के सफर में यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं, प्रधिकरण ने तैयार किया प्रस्ताव

ग्रेटर नोएडा को आगरा से जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों के सफर को और आसान बनाने की तैयारी है

ग्रेटर नोएडा को आगरा से जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों के सफर को और आसान बनाने की तैयारी है

Uttar Pradesh News: यमुना एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों को सफर करना अब और आसान हो जाएगा. अगले साल तक एक्सप्रेस-वे पर पेट्रोल पंप, होटल सहित अन्य सुविधाएं मिलने लगेंगी. 14 सितंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में जन सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    हिमांशु शुक्ला

    नोएडा. जल्द ही यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Express way) पर सफर करना और भी आसान हो जाएगा. जी हां, एक्सप्रेस-वे के किनारे यात्रियों को शानदार सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की तैयारी है. इसमें होटल, कियोस्क, पेट्रोल पंप की सुविधा मिलने वाली है. इसके लिए बकायदा यमुना प्राधिकरण जन सुविधाओं से जुड़ी योजना लाने की तैयारी कर रहा है. 14 सितंबर को होने वाली बोर्ड की बैठक में जन सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.

    गौरतलब है कि इसके अलावा विकास और अन्य सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं पर भी बोर्ड मीटिंग में मुहर लग सकती है. प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक बैठक में लगभग 20 से अधिक प्रस्ताव पेश किए जा सकते हैं. कई प्रस्तावों पर अधिकारियों के बीच सहमति बन चुकी है.

    दरअसल, यमुना एक्सप्रेस-वे पर लंबा सफर करने वाले यात्रियों को कई बार जन सुविधाओं का अभाव महसूस होता है. इसके अलावा इतने लंबे सफर में यात्रियों को खाने-पीने की भी जरूरत पड़ती है. अभी तक मिले यात्रियों के फीडबैक के मुताबिक इतना लंबा सफर तय करने के दौरान आवश्यक वस्तुएं मिलने में उन्हें परेशानी होती है. काफी दूरी के बाद यदि जनसुविधा से जुड़ी कोई जगह आती है, तो वह इस पर नजर न पड़ने के कारण आगे बढ़ जाते हैं.

    यात्रियों की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए यमुना प्राधिकरण यह योजना लाने पर विचार कर रही है. प्राधिकरण के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस-वे पर इसके होटल, पेट्रोल पंप, कियोस्क की योजना पाइपलाइन में है, ताकि यहां यात्रियों को आवश्यक वस्तुएं व जनसुविधाएं उपलब्ध हो सकें. यह सुविधाएं कितनी दूरी पर होंगी और इनकी संख्या कितनी होंगी, अधिकारी इस पर मंथन कर रहे हैं. बोर्ड की बैठक के प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. मीटिंग में मुहर लगते ही आगे का रास्ता साफ हो जाएगा और आने वाले वर्षों में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सफर के दौरान यात्रियों को आवश्यक चीजों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

    Tags: Expressway Hotels, Expressway New Proposal, Passenger Suvidha, Yamuna Authority, Yamuna Expressway

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर