लाइव टीवी

रेलवे स्टेशन पर करवाचौथ का अनूठा इंतजाम, सुहागिनों ने कहा 'Thank You' जीआरपी !

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 12:37 PM IST
रेलवे स्टेशन पर करवाचौथ का अनूठा इंतजाम, सुहागिनों ने कहा 'Thank You' जीआरपी !
मथुरा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने महिला यात्रियों के लिए करवाचौथ की पूजा का इंतजाम करवाया

मथुरा रेलवे स्टेशन (Mathura Railway Station) पर जीआरपी (GRP) ने महिला यात्रियों के लिए करवाचौथ पूजा (Karvachauth Puja) के लिए विशेष इंतजाम करके उनके इस पर्व को यादगार बना दिया. महिलाएं तो जीआरपी की इस सकारात्मक पहल से गदगद नजर आई हीं उनके पतियों ने भी जीआरपी को खूब सराहा कहा-आपके बच्चे भी लंबी उम्र पाएं......

  • Share this:
मथुरा. देश भर में गुरूवार को धूमधाम से करवाचौथ का पर्व मनाया गया. ऐसे में मथुरा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने अनूठी पहल करते हुए उन महिला यात्रियों के लिए जो सफर में थीं और समय से घर नहीं पहुंच पाई थीं रेलवे स्टेशन पर ही पूजा और व्रत खोलने के सब इंतजाम किए. जीआरपी के इस सकारात्मक कदम को लेकर यात्रियों में खासा उत्साह देखने को मिला. गदगद महिलाओं ने जीआरपी को 'थैंक यू' बोला.

यादगार करवाचौथ
घरों पर मौजूद महिलाओं ने सोलह श्रृंगार कर विधि विधान से पूजा अर्चना कर पति की लंबी उम्र की कामना की लेकिन कान्हा की नगरी में करवा चौथ का एक अलग ही रंग दिखाई दिया. मथुरा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने महिला यात्रियों के लिए करवा चौथ पूजा के लिए विशेष इंतजाम करके उनके इस पर्व को यादगार बना दिया. जो यात्री पूजा के समय तक घर नहीं पहुंच पाए उनकी आस्था और भावनाओं को देखते हुए जीआरपी का ये बेहद सराहनीय प्रयास रहा. जीआरपी इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के मुताबिक जो यात्री अपने घर समय से पूजा के लिए नहीं पहुंच पाते हैं उनको ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि मथुरा स्टेशन पर जो यात्री आए हैं या रुके हैं उनके लिए यह पूजा सामग्री उपलब्ध कराई गई ताकि सुहागिने व्रत खोल सकें. पूजा और व्रत समय से खुलने पर सुहागिने खूब खुश नजर आईं.

mathura railway station, GRP, karvachouth
मथुरा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने महिला यात्रियों के करवाचौथ को यादगार बना दिया


थैंक्यू जीआरपी
जीआरपी और आरपीएफ द्वारा व्रत खोलने और पूजा पाठ की सामग्री उपलब्ध कराए जाने से महिला रेल यात्रियों के चेहरे पर खुशी छाई हुई थी. मुंबई से वृन्दावन दर्शन कर चंडीगढ़ जा रही महिला सुहागिन यात्री पूजा भाटिया ने news 18 से बातचीत में कहा कि इस व्यवस्था को देख अच्छा लगा. जीआरपी ओर आरपीएफ ने करवाचौथ पूजा की जो व्यवस्था करवाई मैं एक यात्री होते हुए यह नहीं सोच सकती थी कि में समय से अर्ध्य दे पाऊंगी. लेकिन इन लोगों की वजह से पूजा पूरी हुई 'थैंक्यू यू जीआरपी और आरपीएफ.

पति भी बोले सुंदर प्रयास - आपके बच्चे भी दीर्घायु हों
Loading...

ऐसा नही है कि जीआरपी इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के इस प्रयास को सिर्फ महिलाओं ने ही सराहा हो. शाहजहांपुर निवासी रामनाथ पांडेय जो अपनी पत्नी के साथ सफर कर रहे थे और हर बार की तरह इस बार घर पर करवा चौथ के दिन नही थे जैसे ही स्टेशन पर पहुंचे तो पूजा व्यवस्था को देख बड़े ही प्रसन्न हुए. उनकी धर्मपत्नी ने विधि विधान से पूजा अर्चना की. करवा चौथ के दिन मिली इस व्यवस्था को देख रामनाथ पांडेय ने कहा कि इस व्यवस्था के लिए हम जीआरपी के शुक्रगुजार है. भगवान करे इनके बच्चे भी दीर्घायु हों.

करवाचौथ की इस व्यवस्था पर हैरानी भरी ख़ुशी
क्या पूजा भाटिया, क्या रामनाथ पांडेय, क्या उनकी पत्नी जो भी स्टेशन पर आता गया और इस व्यवस्था को देखता सुखद आश्चर्य में पड़ता जाता क्योंकि कभी किसी ने नहीं सोचा था कि कभी रेलवे स्टेशन पर जाएंगे और इस तरह की व्यवस्था मिलेगी. चंडीगढ़ की रहने वाली अनीता सिंह ने कहा कि पहली बार स्टेशन पर इस तरह की व्यवस्था देखी है बहुत अच्छा लगा है.

ये भी पढ़ें-  लखनऊ: करवाचौथ पर पति नहीं आया घर तो पत्नी ने किया सुसाइड का प्रयास, पुलिस ने बचाई जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...