Home /News /uttar-pradesh /

gyanvapi masjid controversy new video of basement surface hindu side claim it is proof of mandir

ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने का एक और वीडियो वायरल, हिन्दू पक्ष बोला- यह तो मंदिर का सबूत

इस वीडियो में आकर्षक शैली में बनी चौखट व उसके ऊपरी सिरे के अलावा एक युवक और बांस-बल्ली हटाते कुछ लोग दिख रहे हैं. इस वीडियो के जरिये लोग यह दावा कर रहे हैं कि ये ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है. News18 इस वायरल वीडियो की सत्यता या इसके शूट किए जाने के समय की पुष्टि नहीं करता.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. देश भर में इस समय चर्चा का विषय बने काशी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में शनिवार को एक वीडियो खूब वायरल होता दिखा. इस वीडियो में तहखाने की तस्वीरें दिख रही हैं. इस वीडियो में आकर्षक शैली में बनी चौखट व उसके ऊपरी सिरे के अलावा एक युवक और बांस-बल्ली हटाते कुछ लोग दिख रहे हैं. इस वीडियो के जरिये लोग यह दावा कर रहे हैं कि ये ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है. News18 इस वायरल वीडियो की सत्यता या इसके शूट किए जाने के समय की पुष्टि नहीं करता.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में बने दूसरे तहखाने का है, जिसमें सर्वे टीम को जाने देने से मुस्लिम पक्ष ने रोक दिया था. इसका फिर से केस चला और कोर्ट की इजाजत के बाद 14 मई को सर्वे टीम यहां जा सकी. तहखाने में दिख रहे पिलर और बांस-बल्लियों का हवाला देकर हिन्दू पक्ष इसके मंदिर होने का दावा कर रहा है.

ये भी पढ़ें- पुण्यतिथि विशेष : कमांडर अर्जुन सिंह भदौरिया की लालसेना ने चंबल में छुड़ा दिए थे अंग्रेजों के छक्के

इस वीडियो में एक युवक गले में विश्वनाथ मंदिर का पास लटकाए दिख रहा है. वहीं मस्जिद का तहखाना मलबे और बांस-बल्लियों से भरा दिख रहा है, जिसे कुछ लोग वहां से हटाते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पति को काम पर जाने से रोक रही थी पत्नी, झगड़े में दोनों की मौत

वहीं दूसरी तरफ काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन इस वीडियो को काफी पुराना बता रहा है. उनके मुताबिक, वीडियो में दिखने वाला युवक व्यास परिवार से जुड़ा है, जिसका नाम आशुतोष है. वह बताते हैं कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मौजूद दक्षिणी तहखाने में व्यास परिवार को साल में एक बार जाने की अनुमति दी जाती है. यह तस्वीरें उसी वक्त की हैं.

Tags: Gyanvapi Masjid, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर