लाइव टीवी

हमीरपुर: पूर्व मंत्री के भतीजे की गोली लगने से मौत, फॉरेंसिक रिपोर्ट बताएगी हत्‍या है या हादसा
Hamirpur-Uttar-Pradesh News in Hindi

UMA SHANKER | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 1:04 PM IST
हमीरपुर: पूर्व मंत्री के भतीजे की गोली लगने से मौत, फॉरेंसिक रिपोर्ट बताएगी हत्‍या है या हादसा
मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने बारीकी से पड़ताल शुरू कर दी है.

गोली लगने के बाद परिजनों ने ग्राम प्रधान को इलाज के लिए अस्‍पताल नहीं पहुंचाया. इसी तरह के कई पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
हमीरपुर (Hamirpur): उत्‍तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) में कबीना मंत्री (Cabinet Minister) रहे धूराम चौधरी (Dhuram Chaudhary) के भतीजे की गोली (Gun shot) लगने से संदिग्‍ध परिस्थितयों में मौत हो गई है. मृतक की पहचान जीतेंद्र चौधरी (Jitendra Chaudhary) के रूप में हुई है. मृतक हमीरपुर (Hamirpur) जिले के अंतर्गत आने वाले पुरैनी (Puraini) गांव का प्रधान भी है.

अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह वारदात किसी साजिश (Conspiracy) का नतीजा है या फिर ग्राम प्रधान हादसे (Accident) का शिकार हुआ है. फिलहाल, पुलिस ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है. साथ ही, पुलिस (Police) ने उस अवैध तमंचे को भी अपने कब्‍जे में ले लिया है, जिससे गोली लगने के चलते ग्राम प्रधान की मौत हुई है. पुलिस ने सभी संभावनाओं को ध्‍यान में रखते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है.

जांच में जुटी फारेंसिक टीम
पुलिस के अनुसार, यह वारदात हमीरपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पुरैनी गांव की है. गुरुवार सुबह करीब आठ बजे सूचना मिली कि गांव के प्रधान जीतेंद्र चौधरी की गोली लगने से मौत हो गई है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पाया कि जीतेंद्र चौधरी का शव लहुलुहान हालत में घर के भीतर जमीन पर पड़ा हुआ है. शव के पास एक देसी कट्टा पड़ा हुआ था. पुलिस ने मौके का मुआयना करने के बाद शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, मौके से मिले देसी कट्टे को पुलिस ने फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.



घरेलू कलह का नतीजा हो सकती है ग्राम प्रधान की मौत!


पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में मृतक के परिजनों ने बताया है कि मृतक जीतेंद्र हमेशा अपने साथ एक देसी कट्टा रखता था. गुरुवार सुबह, अचानक कट्टा चल गया और गोली चल गई. गोली जीतेंद्र के पेट में लगी, जिसके चलते उसकी मौके पर मौत हो गई. वहीं, स्‍थानीय लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को यह भी पता चला है कि जीतेंद्र के घर में कुछ मुद्दों को लेकर घरेलू कलह थी. आशंका है कि यही घरेलू कलह जीतेंद्र के मौत की वजह बन गई हो. वही एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि सभी पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल यह मामला तमंचे से एक्सीडेंटल फायर का लग रहा है.

यह भी पढ़ें:
अयोध्या फैसला: निर्मोही अखाड़ा ने SC में दायर की रिव्यू पिटीशन, सुनवाई आज
बागपत: रेप पीड़िता के घर धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के मामले में आरोपी गिरफ्तार
बहराइच में इनोवा की बेकाबू ट्रक से टक्कर, 6 बारातियों की मौत, 3 लोग घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading