लाइव टीवी
Elec-widget

हमीरपुर खनन घोटाला: सीबीआई की रडार पर आए एक और आईएएस जी श्रीनिवास लू

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 27, 2019, 11:31 AM IST
हमीरपुर खनन घोटाला: सीबीआई की रडार पर आए एक और आईएएस जी श्रीनिवास लू
हमीरपुर में खनन घोटाले की जांच में पिछले तीन दिन से सीबीआई टीम डेरा डाले हुए है.

खनिज विभाग से निकलते ही सीबीआई टीम (CBI Team) ने एडीएम और डीएम से मुलाकात करते हुए वर्ष 2012 में हुए मौरंग के पट्टों के दस्तावेज मांगे हैं. इसके साथ ही वर्ष 2012 में तत्कालीन डीएम जी श्रीनिवास लू भी सीबीआई की रडार में आते दिख रहे हैं.

  • Share this:
हमीरपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 900 करोड़ से अधिक के अवैध खनन घोटाले (Illegal Mining Scam) की जांच कर रही सीबीआई (CBI) की 3 सदस्यीय टीम को हमीरपुर (Hamirpur) में आज तीसरा दिन है. मंगलवार को दूसरे दिन सीबीआई ने सपा एमएलसी रमेश मिश्रा के मुनीम जयकरन सिंह को तलब करके उससे करीब 5 घंटे पूछताछ की. वहीं देर शाम सीबीआई टीम ने खनिज विभाग में छापा मारा और जरूरी दस्तावेजों को साथ ले लिया.

सीबीआई टीम ने डीएम से वर्ष 2012 में हुए मौरंग के पट्टों के दस्तावेज मांगे 

खनिज विभाग से निकलते ही सीबीआई टीम ने एडीएम और डीएम से मुलाकात करते हुए वर्ष 2012 में हुए मौरंग के पट्टों के दस्तावेज मांगे हैं. इसके साथ ही वर्ष 2012 में तत्कालीन डीएम जी श्रीनिवास लू भी सीबीआई की रडार में आते दिख रहे हैं. पता चला है कि हमीरपुर के पूर्व डीएम जी श्रीनिवास लू के विषय मे जानकारी जुटाना सीबीआई ने शुरू कर दिया है. सीबीआई ने हमीरपुर डीएम ज्ञानेश्वर त्रिपाठी से मुलाकात कर आईएएस जी श्रीनिवास लू से सम्बंधित मांगे दस्तावेज हैं.

हमीरपुर के दूसरे डीएम आए जांच के घेरे में

आईएएस जी श्रीनिवास लू समय मे हुए पट्टों की फ़ाइल सीबीआई ने की तलब की है. बता दें इस मामले में कई आईएएस अधिकारियों के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज हो चुकी है. अब हमीरपुर के ये दूसरे डीएम हैं, जिनको सीबीआई ने रडार में लिया है.

रिपोर्ट: उमाशंकर मिश्रा

ये भी पढ़ें:
Loading...

कमलेश तिवारी हत्याकांड: फरार चल रहे अशफाक और मोइनुद्दीन गुजरात में गिरफ्तार

फडणवीस के इस्तीफे पर अखिलेश का ट्वीट- ‘भोर की भूल’ वाले भी दें इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com