UP News: सज गया था दूल्‍हा, तैयार थे बाराती, फिर एक फोन कॉल के बाद हो गया 'हादसा'

दूल्‍हे के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण शादी नहीं हो सकती. (सांकेतिक फोटो)

UP News: यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) में दूल्‍हा के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने न सिर्फ शादी का कार्यक्रम स्‍थगित करवा दिया बल्कि समारोह में मौजूद सभी लोगों की कोरोना जांच के साथ आइसोलेट होने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
    हमीरपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) की बढ़ती रफ्तार के कारण उत्‍तर प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है. जबकि इस महामारी का असर शादी समारोहों पर भी पड़ रहा है. इस बीच यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आयी है. दरअसल, दूल्‍हा (Groom) बारात ले जाने के लिए तैयार था, तभी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम आ धमकी और फिर सभी तैयारियों धरी रह गईं.

    जानकारी के मुताबिक, यूपी के हमीरपुर जिले के सिसोलर थाना क्षेत्र के बक्छा गांव निवासी जंग बहादुर सिंह के बेटे धर्मेंद्र की 24 मई को शादी होनी थी. जबकि उसकी बारात महोबा के एक गांव में जानी थी. इस दौरान न सिर्फ दूल्‍हा तैयार था बल्कि सभी बाराती भी तैयार थे, तो परिजनों के साथ पड़ोसी और रिश्‍तेदार शादी की रस्‍मों में व्‍यस्‍त थे, लेकिन इसी दौरान गांव से किसी ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को सूचना दे दी कि दूल्‍हा कोरोना पॉजिटिव है.

    दूल्‍हा क्‍वारंटाइन सेंटर, बाराती आइसोलेट
    दूल्‍हे के कोरोना पॉजिटिव की खबर मिलने के बाद मौहदा एसडीएम के आदेश के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम आनन फानन में बक्‍छा गांव पहुंची और शादी का कार्यक्रम स्‍थगित करवा दिया, तो दूल्‍हे को एंबुलेंस में डालकर क्‍वारंटाइन सेंटर पहुंचा दिया. इसके अलावा समारोह में शामिल होने आए सभी लोगों की कोरोना जांच करने के साथ आइसोलेट करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, इस बात की जानकारी मिलने के बाद दुल्‍हन पक्ष परेशान हो गया और उसकी सभी तैयारियों बेकार हो गईं.

    बहरहाल, हमीरपुर के मौदहा सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र केअधीक्षक डॉ. अनिल सचान के मुताबिक, दूल्‍हे धर्मेंद्र ने 22 मई को कोरोना टेस्‍ट कराया था. वहीं, दूल्‍हे की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शादी समारोह को रोकना हमारी मजबूरी थी, क्‍योंकि इससे अन्‍य लोग कोरोना की चपेट में आ सकते थे.