UP News: हमीरपुर में BSF जवान को थप्पड़ मारना पड़ा महंगा, थानेदार समेत 10 पुलिसवालों पर FIR का आदेश

थानेदार समेत 10 पुलिसकर्मियों पर FIR का आदेश (File photo)

Hamirpur News: छुट्टी पर घर आए सीमा सुरक्षा बल के जवान के साथ थाने में मारपीट का मामला. थाने में BSF जवान से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद एक दारोगा पहले ही किया जा चुका है सस्पेंड.

  • Share this:
हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में एक बीएसएफ (BSF) जवान को थप्पड़ मारना महंगा पड़ गया. इस मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) ने कोतवाल, पांच दरोगा व पांच सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. सीजेएम ने यह आदेश 20 जनवरी को किया है. कोर्ट के इस आदेश के बाद मौदहा कोतवाली में हड़कंप मचा है. हालांकि बीएसएफ जवान के साथ हुई मारपीट में एसपी स्तर पर एक दरोगा पर निलंबन की कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है.

मामला हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली के इचौली का है. मो.शाहिद उर्फ छोटू दिल्ली में बीएसएफ में तैनात है. बीते साल 19 सितंबर को छुट्टी मिलने पर वह अगले दिन घर आया था. किसी मामले में जवान के परिजनों को 27 सितंबर 2020 को पुलिस मौदहा कोतवाली ले आई थी. जिसके बाद दरोगा गुलाब सिंह ने बीएसएफ जवान को थप्पड़ जड़ दिया था और 5 दरोगा और 5 सिपाहियों ने जवान को पकड़कर जमकर मारपीट की थी.

UP Panchayat Elections 2021: यूपी में 52 लाख मतदाता बढ़े, राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी किया वोटर लिस्ट

जिसका लाइव वीडियो भी वायरल हुआ था और गुलाब सिंह दरोगा को निलंबित भी किया गया था.अब इस मामले में सीजेएम ने 156(3)के तहत 5 दरोगा और 5 सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया है. इस मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने कोतवाली इंस्पेक्टर, दरोगा गुलाब सिंह, देवीदीन, जुबेर खान, देवेंद्र कुमार, मो. तोफीक अहमद तथा सिपाही राजेंद्र प्रसाद सरोज, संदीप मिश्रा, राहुल कुमार, अमित सिंह और रनवीर सिंह के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिया है. वहीं कोतवाली इस घटना में कोतवाली प्रभारी पर भी कार्यवाही हो सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.