लाइव टीवी
Elec-widget

CM योगी का खौफ! 'फूंक-फूंक' कर खेतों में पराली बुझाने में जुटे अफसर

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 4, 2019, 12:15 PM IST
CM योगी का खौफ! 'फूंक-फूंक' कर खेतों में पराली बुझाने में जुटे अफसर
जालौन में जलती पराली बुझाने के लिए तहसीलदार खुद खेतों में उतर पड़े हैं.

कोंच के तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा ने मंगलवार को कैलिया क्षेत्र का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने खेत में जलती हुई पराली को लेकर किसानों पर कार्रवाई की. साथ ही वो खुद भी अकेले जलती हुई पराली को बुझाते नजर आए.

  • Share this:
जालौन. एक कहावत है कि भय का भूत होता है. इस कहावत को चरितार्थ होते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जालौन (Jalaun) में देखा जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के पराली जलाने (Stubble Burning) को लेकर सख्त तेवर और आदेश के बाद अफसरशाही सड़क पर आ गई है. अब अफसर खुद घूम-घूम कर खेतों में पराली बुझाते दिखाई दे रहे हैं. जो अफसर सारी योजनाओं को, आदेश को एसी आफिस में बैठकर अंजाम देते थे वो आज खेतों में नजर आ रहे हैं.

बता दें कि पूरा मामला जनपद जालौन के कोंच तहसील के केलिया गांव का है, जहां तहसीलदार खेतों में घूम कर पराली बुझाते नजर आ रहे हैं. कोंच के तहसीलदार इस समय गांवों में किसानों द्वारा जलाई गई पराली को बुझाने में लगे हुए हैं. तहसीलदार कोंच राजेश विश्वकर्मा ने मंगलवार को कैलिया क्षेत्र का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने खेत में जलती हुई पराली को लेकर किसानों पर कार्रवाई की. साथ ही वो खुद भी अकेले जलती हुई पराली को बुझाते नजर आए.

Jalaun stubble2
जालौन में तहसीलदार खुद खेत में जलती हुई पराली बुझाते दिख रहे हैं


आपको बता दें कि यूपी में पराली को जलाना प्रतिबंधित है और इसे जलने से रोकने और जलाने वालों के खिलाफ स्पष्ट कार्रवाई के आदेश भी हैं. जिसको लेकर तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा कृषि भूमि का निरीक्षण करने में लगे हैं और जहां भी पराली जलती मिल रही है, उसे खुद बुझाने में जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

यूपी की कानून व्यवस्था अन्य प्रदेशों से बेहतर, तभी बढ़ा रहा निवेश: सीएम योगी

बुलंदशहर: हत्या कर शव का कर रहे थे अंतिम संस्कार और तभी पहुंच गई पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...