हमीरपुर: मामूली विवाद में बीच-बचाव करने गए पुजारी को दबंगों ने जमकर पीटा, इलाज के दौरान मौत

एसपी हमीरपुर नरेंद्र कुमार सिंह  ने बताया कि आरोपी ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया गया है.   (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
एसपी हमीरपुर नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

हमीरपुर (Hamirpur) के एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मारपीट के दौरान पुजारी बीच-बचाव कर रहे थे वह भी घायल हो गए. उनकी इलाज के दौरान म़ृत्यु हो गई है. मामले में ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:
हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र के बसवारी गांव में मामूली विवाद के दौरान एक पुजारी (Priest) के साथ मारपीट की गई. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत (Death) हो गई. पता चला है कि बोलेरो और ट्रैक्टर चालक के झगड़े में बीच-बचाव करने पर ट्रैक्टर चालक ने साथियों के साथ मिलकर पुजारी को लाठी-डंडों से पीट दिया. पुजारी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया था, जिसकी कानपुर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

हमीरपुर जिले के बीवांर थानाक्षेत्र के छेड़ी बसायक पंचायत के मजरा चंदौली अहीर निवासी रतीराम यादव उर्फ बाबा पुजारी (60) खड़ेही मिहुना के बीच बने सिद्धबाबा मंदिर में पुजारी थे. दो दिन पहले रिश्तेदार के साथ वह बाइक से कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए जा रहा थे. बसवारी गांव में मौदहा तिराहे पर इनके रिश्तेदार की बोलेरो में एक ट्रैक्टर के कल्टीवेटर की टक्कर लग जाने पर विवाद हो रहा था. पुजारी वहां रुक गए और ट्रैक्टर सवार समझाने लगे.

भाई ने अस्पताल में कराया भर्ती



इस दौरान ट्रैक्टर चालक ने बसवारी गांव में अपने करीबियों को फोन कर बुला लिया. मौके पर आए करीब 5 दबंगों ने पुजारी को लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया. पुजारी का रिश्तेदार मारपीट के डर से भाग खड़ा हुआ. सूचना पर पुजारी के भाई रामबरन यादव घटना स्थल पर पहुंचे और पुलिस को बुलाकर कस्बे की सीएचसी में भर्ती कराया. जहां से पुजारी की हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. यहां उसे कानपुर के हैलट अस्पताल भेजा गया. शुक्रवार रात को इलाज के दौरान पुजारी ने दम तोड़ दिया. फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले कि जांच शुरू कर दी है.
ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिय गया है: एसपी

एसपी हमीरपुर नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आनंद स्वरूप अपने परिचित अनिल के साथ जा रहे थे. बीच में अनिल के कोई रिश्तेदार मिल गए. सड़क के दोनों किनारे पर खड़े होकर बातचीत कर रहे थे, तभी ट्रैक्टर गुजरा और उससे बोलेरो क्षतिग्रस्त हो गई. इसके बाद ट्रैक्टर मालिक से विवाद हो गया. विवाद के दौरान ट्रैक्टर चालक ने अपने साथियों को बुला लिया और मारपीट होने लगी. मारपीट के दौरान पुजारी बीच-बचाव कर रहे थे, वह भी घायल हो गए. उनकी इलाज के दौरान म़ृत्यु हो गई है. मामले में ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुकदमा लिखा जा चुका है और विधिक कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज