लाइव टीवी
Elec-widget

हमीरपुर: गहरे नदी में जाल नहीं, मुंह और हाथों से पकड़ता है मछलियां, देखिए VIDEO

UMA SHANKER | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 6:17 PM IST
हमीरपुर: गहरे नदी में जाल नहीं, मुंह और हाथों से पकड़ता है मछलियां, देखिए VIDEO
सुघर निषाद की अनोखी प्रतिभा सभी को हैरत में डाल देती है.

बड़े-बड़े मछुआरे नदी में जाल डालकर भी जब मछलियों को पकड़ पाने में नाकाम साबित होते हैं. ऐसी स्थिति में भी सुघर निषाद नाम का ये युवक पानी के अंदर जाकर एक बार में तीन मछलियां तक अपने दोनों हाथों और मुंह से पकड़ कर ले आता है.

  • Share this:
हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में फिशरमैन के नाम से मशहूर सुघर निषाद (Sughar Nishad) का हुनर सभी को हैरान कर देता है. सुघर निषाद का यह हुनर दर्शाता है कि वीर सपूतों और वीरांगनाओ की धरती कहलाने वाला बुंदेलखंड (Bundelkhand) अपने आप में अनोखी प्रतिभाओं का भी समावेश रखता है. हमीरपुर के एक गांव मेरापुर निवासी 24 वर्षीय सुघर निषाद गहरी यमुना नदी में ऐसे कारनामे दिखाता है, जिसको देखकर लोग ठगे के ठगे रह जाते हैं. यह युवक नदी में छलांग लगाकर हाथों और मुंह से मछली पकड़ने का अनोखा कारनामा करता है.

बड़े-बड़े मछुआरे नदी में जाल डालकर भी जब मछलियों को पकड़ पाने में नाकाम साबित होते हैं. ऐसी स्थिति में भी हमीरपुर निवासी सुघर निषाद नाम का ये युवक पानी के अंदर जाकर एक बार में तीन मछलियां तक अपने दोनों हाथों और मुंह से पकड़ कर ले आता है. लोग इस युवक के कारनामे को देखकर हैरत में आ जाते हैं और इस प्रतिभा की प्रशंसा करते हैं. इस युवक को अगर बुंदेलखंड का फिशरमैन भी कहा जाए तो भी कम होगा.



अनोहोनी के वक्त जिला प्रशासन भी लेता है सुघर की मदद

तैराकी की इस अनोखी प्रतिभा के कारण यमुना नदी में अक्सर जब कभी अनहोनी के चलते कोई डूब जाता है तो प्रशासन में बैठे अधिकारी भी इस युवक की मदद लेते हैं. वहीं प्रतिभाशाली सुघर निषाद ने बताया की वह बचपन से ऐसा अनोखा काम करता है. वहीं ग्रामीण दयाशंकर ने बताया कि उसकी अनोखी प्रतिभा दूर-दूर तक चार्चा का विषय बना है.

नदी में नहाने की वजह से शुरू हुआ मछली पकड़ने का सिलसिला

सुघर निषाद कहते हैं कि वे बचपन से ही नदी में दोस्तों के साथ नहाने आते थे. उसी वक्त से मछली पकड़ने का सिलसिला शुरू हुआ. उनके दोस्त भी मछली पकड़ते थे. उन्होंने कोशिश शुरू की और वे उनसे भी आगे निकल गए. उनकी कोशिश का ही नतीजा है कि वे बिना जाल के ही गहरे नदी में हाथ और मुंह से मछली पकड़ लेते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसले पर सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक खत्म, नहीं दाखिल होगा रिव्यू पिटीशन

संविधान की हस्तलिखित मूलप्रति में राम, सीता, लक्ष्मण से लेकर इनकी हैं तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...