Lockdown: हमीरपुर का दूल्हा 90 KM साइकिल चलाकर महोबा से विदा करा लाया दुल्हन
Mahoba News in Hindi

Lockdown: हमीरपुर का दूल्हा 90 KM साइकिल चलाकर महोबा से विदा करा लाया दुल्हन
हमीरपुर में एक युवक 90 किलोमीटर साइकिल चलाकर दुल्हन विदा करा लाया

हमीरपुर (Hamirpur) ज़िले में सदर तहसील के पौथिया गांव के रहने वाले छोटे प्रजापति के बेटे कलकू प्रजापति की शादी 27 अप्रैल को महोबा ज़िले में खरेला थाने के पुनिया गांव की रिंकी के साथ होनी तय थी.

  • Share this:
हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते ‘लॉक’ हो गई शादियों के बीच एक युवक अपनी दुल्हन (Bride) की विदाई करा लाया. युवक ने अपनी दुल्हन को साइकिल पर बिठाकर 90 किलोमीटर का लंबा सफर तय किया और अपने घर ले आया. साइकिल में बिठाकर दुल्हन को घर लाते देख लोग हैरत में पड़ गये. जिले भर में यह शादी चर्चा का विषय बन गई है.

जानकारी के मुताबिक हमीरपुर जिले में सदर तहसील के पौथिया गांव के रहने वाले छोटे प्रजापति के बेटे कलकू प्रजापति की शादी 27 अप्रैल को महोबा जिले में खरेला थाने के पुनिया गांव की रिंकी के साथ होनी तय थी. लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन हो जाने से उसकी शादी खतरे में पड़ गयी. जिला प्रशासन से शादी की परमिशन नहीं मिलने की वजह से परेशान दूल्हा कलकू सुबह छह बजे ही साइकिल में सवार होकर ससुराल पुनिया गांव जा पहुंचा. यहां ससुरालवालों ने स्वागत सत्कार के बाद रिंकी को उसके साथ साइकिल पर बिठा कर विदा किया.

साइिकल से ही 90 किलोमीटर चले दूल्हा-दुल्हन
इसके बाद दूल्हा-दुल्हन साइकिल से ही अपने गांव पौथिया रवाना हो गये और 90 किलोमीटर का सफर तय कर अपने घर पहुंचे. इसके बाद दूल्हे कलकू के घरवालों ने बाबा ध्यानिदास मंदिर में दोनों को जयमाला पहनवाकर शादी की रस्में पूरी कीं. दूल्हे के पिता ने बताया कि बेटे की शादी पहले से ही तय थी अचानक लॉकडाउन हो जाने से शादी नहीं हो सकती थी, पर दूल्हा शादी करने पर अड़ा था. शादी के जुनून में वो साइकिल पर ही दुल्हन विदा कराकर घर ले आया.
कलकू प्रजापति की शादी बनी चर्चा का केंद्र


बता दें कि शादी-ब्याह के सीजन में लॉकडाउन लागू हो जाने से तमाम शादियां खतरे में पड़ गई हैं. कुछ लोग मंदिरों में सोशल डिस्टेंस से शादियां कर रहे हैं. लेकिन कलकू ने इससे एक कदम आगे बढ़कर साइकिल से ही अपनी दुल्हन को विदा कराकर सब को हैरत में डाल दिया है. जिले भर में इस अनोखी शादी की चर्चा है.

ये भी पढ़ें:ृ

UP के 19 जिले रेड जोन, 36 ऑरेंज जोन और ग्रीन जोन में हैं ये जिले, देखें लिस्ट

COVID-19: यूपी के इन 44 जिलों में बनी हैं अस्थाई जेल, कुल 427 कैद, 189 विदेशी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज