लाइव टीवी

हमीरपुर: ग्राम प्रधान, अध्यापकों के बीच विवाद की भेंट चढ़ा मिड डे मील, दो महीने से नहीं मिला बच्चों को खाना
Hamirpur-Uttar-Pradesh News in Hindi

UMA SHANKER | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 3:03 PM IST
हमीरपुर: ग्राम प्रधान, अध्यापकों के बीच विवाद की भेंट चढ़ा मिड डे मील, दो महीने से नहीं मिला बच्चों को खाना
हमीरपुर के इस स्कूल में बच्चों को दो महीनों से नहीं मिल मिड डे मील

मामला हमीरपुर (Hamirpur) जिले के मौदहा ब्लाक के करहिया गांव स्थित कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है, जहां पर प्रधान और अध्यापकों के बीच आपसी विवाद चल रहा है.

  • Share this:
हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में मिड डे मील (Mid Day Meal) योजना प्रधान और शिक्षा विभाग (Education Department) के आपसी विवाद के चलते फेल साबित हो रही है. जिसकी वजह से बच्चों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. पिछले दो महीने से बच्चे अपने घरों से भोजन बनवाकर स्कूल लाने को मजबूर हैं. उधर मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी कोई दिलचस्पी दिखाते नजर नहीं आ रहे हैं. माना जा रहा है की अब मिड डे मील योजना सियासत और कमीशन की भेट चढ़ रही है, जिसका नतीजा बच्चों को भुगतना पड़ रहा है.

प्रधान और अध्यापकों के बीच आपसी विवाद चल रहा है

मामला हमीरपुर जिले के मौदहा ब्लाक के करहिया गांव स्थित कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है, जहां पर प्रधान और अध्यापकों के बीच आपसी विवाद चल रहा है. जिसके चलते दो महीने से मिड डे मील का भोजन नहीं बन रहा है और स्कूली बच्चे अपने अपने घरों से भोजन लाकर स्कूल में खाते हैं. इस योजना में प्रधान और अध्यापकों की सहमति से संचालित करने की नीति बनाई गई थी, लेकिन आपसी विवाद और सियासत के चलते यह फेल साबित होती नजर आ रही है.



जांच शुरू



मिड डे मील योजना में पलीता लगाने का यह पहला मामला नहीं है, जिसमें बच्चों के निवाले के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हो. जिले में कई स्थानों पर इसी तरह से प्रधान और अध्यापकों के बीच टकराव के चलते इस योजना का लाभ बच्चों को नहीं मिल पा रहा है. यह मामला जब बेसिक शिक्षा अधिकारी के पास पंहुचा तो उन्होंने कागजी कार्यवाई पूरी करते हुए जांच शुरू करवा दी है.

Hamirpur primary school
स्कूल में नहीं बन रहा मिड डे मील


बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि इस मामले में शिकायत मिली है. हेडमास्टर ने बताया है कि कनवर्जन रेट में ग्राम प्रधान हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं. जिसकी जानकारी डीपीआरओ को दे दी गई है. साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को तुरंत मिड डे मील बनवाने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

'पैसा भरम डाल देता है रिश्तों में, बिजली बिल जमा करिए किस्तों में'

यूपी में अब देर रात सफर कर रही महिलाओं को घर तक छोड़ेगी पुलिस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 3:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading