हमीरपुर: 10 सिपाही व 8 सफाईकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 254
Hamirpur-Uttar-Pradesh News in Hindi

हमीरपुर: 10 सिपाही व 8 सफाईकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 254
हमीरपुर जिले में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना (सांकेतिक तस्वीर)

एक ही दिन 46 लोग और कोरोना संक्रमित मिले. बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने से लोगों में डर का माहौल है. वहीं 10 पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या 254 हो गई हैं, जिसमें 145 निगेटिव हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 10:41 AM IST
  • Share this:
हमीरपुर. जिले में कोरोना संक्रमितों (Corona Positive cases) की संख्या लगातार बढ़ रही है. सोमवार को स्वास्थ्य टीम ने लक्ष्य के अनुसार 1500 लोगों के सैंपल लिए. ट्रूनेट मशीन और रैपिड एंटीजेन किट से हुई जांच में एक ही दिन 46 लोग और कोरोना संक्रमित मिले. बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने से लोगों में डर का माहौल है. वहीं 10 पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या 254 हो गई हैं, जिसमें 145 निगेटिव हो चुके हैं.

शहर में कोरोना के आठ मामले सामने आए. इनमें दो बैंक कर्मी व एक विवेक नगर निवासी व्यक्ति है. वहीं रविवार को शहर में लिए गए 149 सैंपलों में 5 पॉजिटिव मिले हैं. इनमें दो रमेड़ी, एक मांझखोर, एक सुभाष बाजार व पुरुष अस्पताल के सुपरवाइजर हैं. जिनकी रैपिड एंटीजेन किट से जांच हुई है. मौदहा कस्बे के 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.  इनमें रागौल निवासी एक ही परिवार के पांच लोग पॉजिटिव मिले हैं.

चार टीमें कर रही जांच



मराठीपुरा व रामनगर मोहल्लों में एक-एक युवक संक्रमित मिले. सीएचसी प्रभारी डॉ अनिल सचान ने बताया चार टीमों ने नगर पालिका के 153 कर्मियों व सीएचसी में 47 कर्मियों के सैंपल लिए. जिसमें नगर पालिका के आठ सफाई कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. संक्रमित पालिका कर्मचारी मराठीपुरा, इलाही तालाब मोहल्लों में सफाई का कार्य करते हैं. तहसील के पीछे रहने वाले एक ग्राम पंचायत सचिव की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्रों को सैनिटाइज किया है.
यहां मिले इतने संक्रमित

गहरौली के इमिलिया गांव स्थित इंडियन बैंक का कर्मचारी व बसवारी गांव का युवक पॉजिटिव निकला है. राठ में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रामलीला मैदान, रोडवेज व जीआरवी इंटर कालेज में शिविर लगाकर कुल 150 लोगों के सैंपल लिए गए. सीएचसी अधीक्षक डॉ आरके कटियार ने बताया रोडवेज कर्मचारियों के 50, रामलीला में पालिका कर्मचारियों के 75 व जीआरवी से 25 सैंपल लिए गए हैं. इसी प्रकार नौरंगा में 70, गोहांड में 46 व सरीला में 51 लोगों की जांच रैपिड एंटीजेन किट से की गई है. सभी निगेटिव हैं.
सुमेरपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रिमझिम इस्पात कंपनी के 68 कर्मियों, हिंदुस्तान कंपनी के 50 कर्मचारियों व पीएचसी के 45 कर्मियों के सैंपल लिए हैं. जिसमें दोनों कंपनी के एक-एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading