लाइव टीवी

दब्बू रही है हिंदू कौम वरना कभी नहीं बन पातीं मंदिर तोड़कर मस्जिदें- स्वामी परमानंद
Hamirpur-Uttar-Pradesh News in Hindi

UMA SHANKER | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 6:38 PM IST
दब्बू रही है हिंदू कौम वरना कभी नहीं बन पातीं मंदिर तोड़कर मस्जिदें- स्वामी परमानंद
स्वामी परमानंद गिरी ने राम मंदिर को लेकर कहा...

राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण में स्वामी परमानंद गिरी ने कहा कि हिंदू (Hindu) कौम दब्बू रही है, नहीं तो वहां मस्जिद बनी ही नहीं होती.

  • Share this:
हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में आज विख्यात संत, नव गठित 'श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' के सदस्य स्वामी परमानंद गिरी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि 'राम मंदिर' (Ram Mandir) का निर्माण भगवान राम के जन्म दिवस (राम नवमी) से शुरू होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हालांकि अभी ट्रस्ट की बैठक नहीं हुई है पर उनका मानना है कि राम मंदिर का निर्माण राम नवमी से शुरू होना चाहिए.

स्वामी परमानंद गिरी हमीरपुर ज़िले में अपने युग चेतना महा विद्यालय में छात्र अलंकरण कार्यक्रम में भाग लेने आए थे और इसी दौरान उन्होंने यह बयान दिए साथ ही साथ सही तारीख ट्रस्ट की मीटिंग होने के बाद घोषित होने की बात कही. राम मंदिर निर्माण को लेकर स्वामी परमानंद गिरी ने एक और बड़ा बयान भी दिया है. उन्होंने कहा कि हिंदू कौम दब्बू रही है, नहीं तो वहां मस्जिद बनी ही नहीं होती. साथ ही उन्होंने कहा कि मुगलकाल में मंदिर तोड़-तोड़ कर मस्जिदें बनाई गई हैं. जिससे हिंदुओं ने अपना स्वाभिमान खो दिया है.

परमानंद गिरी ने कहा कि आम मुसलमान ने अन्याय नहीं किया, बादशाहों ने किया है और जो आम मुसलमान उनके साथ है वह अन्यायी हैं. जो भी मस्जिद बनने के पक्ष में है वह भी अन्यायी है. उन्होंने मस्जिद को दी जाने वाली जगह के बारे में बोला कि मस्जिद को दी जाने वाली जगह के लिए कोर्ट का स्वागत करते है मगर उन्हें वह भी नहीं देनी चाहिए मगर उपहार स्वरूप दी गई है.

ये भी पढ़ें:- 

प्रयागराज: CAA के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का रौशन बाग पर धरना जारी

प्रयागराज: जश्न में डूबे आप कार्यकर्ताओं ने कही केजरीवाल को अब PM बनाने की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 5:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर