लाइव टीवी
Elec-widget

हमीरपुर: दहेज के लिए मारपीट कर बीवी को घर से भगाया, फिर तीन तलाक देकर किया दूसरा निकाह

UMA SHANKER | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 4, 2019, 5:34 PM IST
हमीरपुर: दहेज के लिए मारपीट कर बीवी को घर से भगाया, फिर तीन तलाक देकर किया दूसरा निकाह
यूपी के हमीरपुर में तीन तलाक का मामला सामने आया है.

पूरा मामला है हमीरपुर जिले के मौदहा थाना क्षेत्र का है. यहां माचा गांव निवासी वाहिद अली ने अपनी बेटी सय्यदा बानो की शादी जून 2014 परछा निवासी शकील अहमद से की थी लेकिन शादी के चंद दिनों बाद ही ससुराल में दहेज़ की मांग को लेकर मारपीट और बदसलूकी शुरू कर दी गई.

  • Share this:
हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले (Hamirpur) में एक महिला को पहले उसके पति ने दहेज के लिए पत्नी को मारपीट कर घर से भगा दिया फिर तीन तलाक (Triple Talaq) देकर दूसरा निकाह कर लिया. अब पीड़िता ने पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है. समाज के भय से चेहरे को छिपाए ये महिला अपने उस दर्द को बयां कर रही है, जिसके पीछे न जाने कितने राजनीतिक मुद्दे बने, कानून बना लेकिन उसका कोई नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है. इस महिला के साथ भी उसके पति ने तलाक तलाक तलाक कहकर पहले रिश्ता तोड़ दिया. उसके बाद उसे बच्चे के साथ घर से निकल कर दूसरी शादी कर ली. जब पति की दूसरी शादी की जानकारी पत्नी को मिली तो उसने पुलिस थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है.

मारपीट के बाद पंचायत हुई लेकिन नतीजा नहीं निकला

पूरा मामला है हमीरपुर जिले के मौदहा थाना क्षेत्र का है. यहां माचा गांव निवासी वाहिद अली ने अपनी बेटी सय्यदा बानो की शादी जून 2014 परछा निवासी शकील अहमद से की थी लेकिन शादी के ही चंद दिनों बाद ही ससुराल में दहेज़ की मांग को लेकर मारपीट और बदसलूकी शुरू कर दी गई. इसी बात को लेकर दोनों परिजनों में कई बार पंचायत हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

एक दिसंबर को दिया तीन तलाक

इसके बाद ससुरालीजनों से मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया. सय्यदा बानो अपने पिता के घर रहने लगी. इसी बीच पति ने दूसरा निकाह कर लिया और एक दिसम्बर 2019 में उसने सय्यदा बानो को तलाक दे दिया. जिसके बाद अब सय्यदा बानो ने भी पुलिस से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है.
मामले में मौदहा की सीओ सैम्या पांडेय ने कहा कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

प्याज की कीमतों पर बोले योगी के मंत्री- हर साल बढ़ते हैं दाम, नया कुछ नहीं

संसद के शीतकालीन सत्र के बाद सपा करेगी 'जम्बो' टीम का ऐलान, ये होंगे पदाधिकारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...