लाइव टीवी

यूपी की जेलों में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल, जेल पीसीओ की लाइन में ऐसे इंतजार कर रहे बंदी
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2020, 3:00 PM IST
यूपी की जेलों में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल, जेल पीसीओ की लाइन में ऐसे इंतजार कर रहे बंदी
यूपी की जेलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन: हमीरपुर जेल में परिजनों को फोन करने के लिए बंदियों की लगी लाइन (सांकेतिक तस्वीर)

डीजी जेल आनंद कुमार (DG, Jail Anand Kumar) ने बताया जेलों की साफ-सफाई और कैदियों की व्यक्तिगत साफ-सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. संकट के समय में सभी जेल अधिकारी और बंदी भी प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना (COVID-19) के कहर के चलते यूपी की जेलों (UP Prisons) में भी कैदियों और बंदियों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन कराया जा रहा है. यूपी के डीजी जेल आनंद कुमार (DG, Jail Anand Kumar) ने बताया कि कोरोना के चलते लॉकडाउन हुआ, जिसके बाद कैदियों और बंदियों से उनके परिजनों से मुलाकात का सिलसिला बंद करवा दिया गया है.

डिप्रेशन से बचाने के लिए कैदियों को दी गई फोन पर बात की सुविधा

कैदी डिप्रेशन में न जाएं इसलिए जेल के पीसीओ से उनकी फोन पर परिजनों से बात कराने की संख्या को बढ़ा दिया गया है. फोन पर बात कराने की नई व्यवस्था शुरू कर दी गई है. परिजनों से बात करने के लिए हमीरपुर जेल पीसीओ पर कैदियों और बंदियों की लाइन लगने लगी हैं लेकिन कैदियों में दूरी बनी रहे इसलिए पीसीओ के बाहर एक निश्चित दूरी पर गोले बना दिए गए हैं. इन गोले में बंदियों को बैठना होता है और अपना नंबर आने पर फोन पर बात की जा सकती है.



बात करने से पहले फोन को भी करते हैं सैनिटाइज 



आनंद कुमार ने बताया जेलों की साफ-सफाई और कैदियों की व्यक्तिगत साफ-सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. संकट के समय में सभी जेल अधिकारी और बंदी भी प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं. जेलों में सभी को मास्क मुहैया करा दिए गए हैं, फोन पर बात करने से पहले भी बंदियों के हाथों को सैनिटाइजर से साफ करवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

4 दिन से भूखे-प्यासे 300 किलोमीटर चलकर बिहार से आजमगढ़ पहुंचे 28 मजदूर

मेरठ में COVID-19 मरीज मिलने के बाद सेना हुई सक्रिय, चौराहों की चौकसी शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading