LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी के हमीरपुर जिले में पाकिस्तनी टिड्डियों की दस्तक

स्थानीय लोगों के साथ अधिकारी भी टिड्डियों को भगाने में जुटे गए हैं. दवाओं के छिड़काव से टिड्डियों को मारा जा रहा है.

Hindi.news18.com | June 17, 2020, 2:09 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 17, 2020

हाइलाइट्स

10:41 am (IST)

सुलतानपुर: रंजिश के चलते प्रधानपति और भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग. प्रधानपति की मौत, दूसरा युवक जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर. जिला अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात. कुड़वार इलाके के महराजगंज की घटना.

10:10 am (IST)

मुज़फ्फरनगर: पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़,एक बदमाश गोली लगने से घायल. घायल बदमाश के पास से बाइक और तमंचा बरामद. घायल बदमाश के खिलाफ दर्ज हैं दर्जनों आपराधिक मुकदमे. रामराज थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

10:09 am (IST)

हमीरपुर:16 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म की वारदात,. आरोपी ने खंडहर में मुंह दबाकर दिया घटना को अंजाम. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर की जांच शुरू. बिवांर थाना क्षेत्र का मामला.

10:08 am (IST)

हरदोई: जिले में कोरोना के 4 नए केस मिले. जिले में टोटल संख्या हुई 168. जिले में एक्टिव केसों की संख्या हुई 82. सीएमओ डॉक्टर एसके रावत ने की पुष्टि. 8 व 13 साल के बच्चों में कोरोना की पुष्टि. शाहाबाद पिहानी व कोथावां के है मरीज.

10:06 am (IST)

कानपुर: भारत-चीन विवाद में देश के जवानों की शहादत पर लोगों मे आक्रोश. आक्रोशित लोगों ने चीनी समान का बहिष्कार करना किया शुरू. आक्रोशित लोगों ने चाइनीस उपकरणों को तोड़कर जताया विरोध. सरकार से 20 जवानों की शहादत का बदला लेने की मांग. यशोदा नगर में व्यापारियों ने किया विरोध प्रदर्शन.

LOAD MORE
हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में पाकिस्तनी टिड्डियों (Locust Swarm) की दस्तक हो गई है. लाखों की संख्या में यह दल किसानों के खेतों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. ज़िले के किसानों में भय का माहौल है. स्थानीय लोगों के साथ अधिकारी भी टिड्डियों को भगाने में जुटे गए हैं. दवाओं के छिड़काव से टिड्डियों को मारा जा रहा है. हमीरपुर ज़िले की मौदहा तहसील स्थित रीवन गाव में टिड्डियों ने प्रवेश किया. मध्यप्रदेश से उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िला होते हुए हमीरपुर पहुंचा है टिड्डी दल. कृषि अधिकारी समेत पूरी टीम टिड्डियों को भगाने में जुटी हुई है. गौरतलब है टिड्डी दल के आने की संभावना में शासन की ओर से अलर्ट पर रखे गए ज़िलों में हमीरपुर भी शामिल था. केंद्र सरकार की टीम भी मौदहा तहसील के रीवन गाव में मौके पर मौजूद है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज