लाइव टीवी

हापुड़: हड़ताल में शामिल नहीं होने वाले बिजली कर्मचारी पर कालिख पोतने के मामले में 2 निलंबित
Hapur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 20, 2020, 12:38 PM IST
हापुड़: हड़ताल में शामिल नहीं होने वाले बिजली कर्मचारी पर कालिख पोतने के मामले में 2 निलंबित
हापुड़ में बिजली विभाग में हड़ताल में शामिल नहीं होने वाले कर्मचारी के मुंह पर कालिख पोतने के मामले में कार्रवाई की गई है.

मामले में बिजली विभाग ने 2 कर्मचारियों कपिल कुमार और राजेश को निलंबित (Suspend) कर दिया है. निलंबित कर्मचारियों के ख़िलाफ़ विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
हापुड़: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) में हड़ताली में शामिल नहीं होने वाले बिजली कर्मचारी के मुंह पर कालिख पोतने के मामले में विभाग ने कार्रवाई की है. मामले में बिजली विभाग ने 2 कर्मचारियों कपिल कुमार और राजेश को निलंबित कर दिया है. निलंबित कर्मचारियों के ख़िलाफ़ विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है. बता दें News 18 ने प्रमुखता से ये खबर दिखाई थी.

पूरा वाकया हापुड़ के टाउन हॉल बिजली घर का बताया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार (18 फरवरी) को विभाग के कर्मचारी कैश काउंटरों की सुरक्षा को लेकर धरना दे रहे थे. इसी बीच इन हड़ताली कर्मचारियों को पता लगा कि टाउन हॉल बिजलीघर में तैनात कैश काउंटर के कर्मचारी हड़ताल में शामिल नहीं हो रहे हैं और काउंटर खोलकर कार्य कर रहे हैं. जिसके बाद धरना दे रहे कर्मचारियों ने दबंगई दिखाते हुए बिजलीघर में कार्य कर रहे अपने ही विभाग के कर्मचारी रूपकिशोर से अभद्रता शुरू कर दी उनके विरोध करने पर उनके चेहरे पर कालिख पोत दी.

कालिख पोतने के बाद दी धमकी
कर्मचारी के चेहरे पर कालिख पोतने का वीडियो अब वायरल हो रहा है, कालिख पोतने के बाद भी ये कर्मचारी नहीं माने उन्होंने हड़ताल में शामिल न होने वाले कर्मचारियों को धमकी भी दी कि आगे से हड़ताल में शामिल नहीं हुए तो जूते-चप्‍पलों की माला पहनाई जाएगी. बिजली विभाग के कर्मचारियों की खुलेआम गुंडई को लेकर पीड़ित कर्मचारी ने विभाग के उच्‍च अधिकारियों सहित पुलिस में शिकायत की है.



इस मामले पर news 18 से बातचीत में अधिशाषी अभियंता मनोज कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है मामले में कार्यवाही के लिए विभाग के उच्‍च अधिकारियों को पत्र लिखा गया है. उधर गुरुवार को मामले में दो कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हो गई है.



ये भी पढ़ें:

यूपी में आए निवेश से 40 लाख युवाओं को मिला रोजगार: सीएम योगी

नकल का मंत्र देते स्कूल प्रबंधक का वीडियो वायरल, सीएम योगी ने कराया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हापुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading