हापुड़ में 71 वर्षीय थाईलैंड के वृद्ध ने COVID-19 को दी मात, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

71 वर्षीय थाईलैंड के वृद्ध ने COVID-19 को दी मात
71 वर्षीय थाईलैंड के वृद्ध ने COVID-19 को दी मात

डॉ० यतीश ने बताया कि थाईलैंड के 71 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव मरीज को उपचार के लिए सरस्वती मेडिकल कॉलिज में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
हापुड़. यूपी के हापुड़ (Hapur) में 71 वर्षीय थाईलैंड के एक वृद्ध ने कोरोना वायरस (coronavirus) को मात दे दी है. वहीं कोरोना वायरस को हराने वाले थाईलैंड के 71 वर्षीय वृद्ध की तीनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शनिवार दोपहर सरस्वती मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया. अब वृद्ध को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है.

बता दें कि 1 अप्रैल को जनपद में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिला था. डॉ यतीश ने बताया कि थाईलैंड के 71 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव मरीज को उपचार के लिए सरस्वती मेडिकल कॉलिज में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. जहां चिकित्सकों की 24 सदस्यीय टीम द्वारा मरीज को बेहतर उपचार दिया गया. 14 दिन पूरे होने के बाद पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई.

अब मरीज अब पूरी तरह ठीक हो गया था. जिसके बाद थाईलैंड के 71 वर्षीय व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इसके बाद 71 वर्षीय व्यक्ति को होम क्वारंटाइन करते हुए हापुड़ शहर के बुलन्दशहर रोड स्थित एक रेन बसेरे में भर्ती करा दिया गया. यहां मरीज को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा.



यूपी में अबतक 959 केस, कोरोना से 17 की मौत
उधर, रविवार को यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 959 केस सामने आए हैं. इलाज के बाद 959 में से 108 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. प्रदेश के 49 जनपद कोरोना से प्रभावित हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना से अब तक प्रदेश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि आइसोलेशन में 1050 लोग, जबकि 10,234 लोगों को मेडिकल क्वारंटाइन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:

Lockdown: नेपाल बॉर्डर पर फंसा फ्रांसीसी परिवार, विश्व को कोरोना फ्री बनाने के लिए शुरू की बाबा भोले की पूजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज