• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • जानिए कहां बंदर के बीमार बच्चे को इंसानोंं के अस्पताल लेकर पहुंच गया एक व्यक्ति

जानिए कहां बंदर के बीमार बच्चे को इंसानोंं के अस्पताल लेकर पहुंच गया एक व्यक्ति

जानिए कहां बंदर के बीमार बच्चे को इंसानो के अस्पताल लेकर पहुंच गया एक व्यक्ति

जानिए कहां बंदर के बीमार बच्चे को इंसानो के अस्पताल लेकर पहुंच गया एक व्यक्ति

जानिए आखिर क्यों बंदर के बीमार बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंच गया एक व्यक्ति

  • Share this:

    जानवरों और इंसानों के बीच दोस्ती के कई किस्से और कहानियां आपने बहुत सुनी होंगी लेकिन उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसमें इंसान और जानवर के बीच का संबंध चर्चा का विषय बना हुआ है. भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने के लिए इंसान के पास समय नहीं है, लेकिन एक ऐसी तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें एक इंसान बीमार बंदर को लेकर अस्पताल पहुंच गया और डॉक्टरों से उसे बचाने की गुहार लगाने लगा. एक व्यक्ति जब एक बीमार बंदर को लेकर इंसानों के अस्पताल पहुंच गया तो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया.

    पढ़िए पूरी कहानी..
    हापुड़ जनपद के धौलाना क्षेत्र में एक व्यक्ति बीमार बंदर का बच्चा लेकर धौलाना के सरकारी अस्पताल पहुंच गया. जिसके बाद धौलाना सीएचसी प्रभारी ने पशु विभाग को सूचना देकर बीमार बंदर का इलाज कराया.

    धौलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ राकेश ने बताया कि
    बीते दिन दोपहर के समय बारिश में भीगने के कारण एक बंदर का बच्चा बीमार हो गया था. जिसको एक व्यक्ति लेकर अस्पताल में सीएचसी प्रभारी के कक्ष के मेन गेट पर पहुंचा गया औऱ बंदर का इलाज करने की गुहार लगाने लगा.बंदर के बच्चे को सामने देखकर वहां बैठे सीएचसी प्रभारी डॉ राकेश कुमार पहले हड़बड़ाए लेकिन फिर बंदर के बच्चे को शांत देखकर वे संभले.

    बंदर के बच्चे को बीमार देख सीएचसी प्रभारी से भी नहीं रहा गया. जिसके बाद उन्होंने तुरंत पशु चिकित्सा अधिकारी संजय शर्मा को फोन के माध्यम से सूचना दी. सूचना मिलते ही पशु चिकित्सा विभाग की टीम धौलाना सीएचसी पहुंची जिन्होंने बंदर के बच्चे को जमीन से उठा कर पास के ही पशु अस्पताल में ले जाकर ट्रीटमेंट दिया, जिसके बाद बंदर का बच्चा स्वस्थ दिखाई दिया. स्वस्थ होते ही बंदर का बच्चा अपने समूह में जाकर बैठ गया. एक इंसान और डॉक्टर की मदद से बंदर का बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज