Home /News /uttar-pradesh /

action on directorsniftek global company assets 21 crores attached nodelsp

हापुड़: निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के डायरेक्टरों पर कार्रवाई, 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क,ठगी का शिकार बने सैकड़ों लोग

पुलिस ने भोले भाले लोगों को 18 माह में रकम दोगुनी करने का झांसा देने वाले निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के डायरेक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की है.

पुलिस ने भोले भाले लोगों को 18 माह में रकम दोगुनी करने का झांसा देने वाले निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के डायरेक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की है.

Action on niftech global company directors property: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पुलिस ने भोले भाले लोगों को 18 माह में रकम दोगुनी करने का झांसा देने वाले निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के डायरेक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की है. शातिर ठगों की 14 करोड़ 46 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है. इससे पहले भी पुलिस ने करीब 7 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. पुलिस प्रशासन अब तक 21 करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क कर चुका है. निफ्टेक कंपनी के डायरेक्टरों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है.

अधिक पढ़ें ...

हापुड़. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 का गठन होने के बाद पुलिस और प्रशासन लगातार अपराधियों की कमर तोड़ने में लगे हैं. यूपी में पुलिस कहीं अपराधियों के घर बुलडोजर लेकर पहुंच रही है तो कहीं अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भी पुलिस प्रशासन अपराधियों पर लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटा है. इसी कड़ी में पुलिस प्रशासन ने भोले भाले लोगों को 18 माह में रकम दोगुनी करने का झांसा देने वाले निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के डायरेक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

पुलिस प्रशासन ने शातिर ठगों की 14 करोड़ 46 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है. डीएम अनुज कुमार ने कुर्की के आदेश जारी किए हैं. इससे पहले भी पुलिस- प्रशासन ने करीब 7 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी. पुलिस प्रशासन अब तक 21 करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क कर चुका है. निफ्टेक कंपनी के डायरेक्टरों को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है.

आपको बता दें कि निफ्टेक ग्लोबल नाम की कंपनी खोलकर ठगों ने लोगों को 18 माह में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर करीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की थी. हापुड़ सहित आसपास के जनपदों में शातिर ठगों के खिलाफ 24 से अधिक मुकदमे दर्ज होने के बाद पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड में नजर आया. जब जांच की गई तो पुलिस प्रशासन भी हैरान रह गया. आरोपियों ने हापुड़ सहित आसपास के जनपदों में भोले भाले लोगों को 18 महीने में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर जगह-जगह ब्रांच खोल दी और लोगों से जमा की गई रकम को डकार गए. जनता की जमा पूंजी भी नहीं मिली.

हापुड़ सहित आसपास के जनपदों में 24 से अधिक मुकदमे निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के डायरेक्टरो पर दर्ज हुए जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने गहनता से जांच की तो करीब 300 करोड़ रुपए ठगे जाने का मामला सामने आय. करोडों रुपये घोटाले के बाद पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर अशोक चौहान के अलावा 8 लोगों को जेल भेज दिया. हापुड़ सहित आसपास के जनपदों में शातिर ठगों ने करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की. इसके अलावा इनके डीमैट खाते की भी पुलिस को जानकारी हुई.

2021 में पुलिस ने इनकी 7 करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की थी और सोमवार को डीएम हापुड़ के आदेश के बाद 14 करोड़ से अधिक की संपत्ति को कुर्क किया गया. शातिर ठगों की अब तक पुलिस प्रशासन ने 21 करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश जारी किया है. हापुड़ एसपी दीपक भूकर ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद शातिर ठगों की संपत्ति को कुर्क किया गया है.

Tags: Hapur News, UP police, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर