• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ : अपर जिलाधिकारी ने 84 आढ़तियों के लाइसेंस किए निरस्त

हापुड़ : अपर जिलाधिकारी ने 84 आढ़तियों के लाइसेंस किए निरस्त

मंडी

मंडी परिसर में पसरा सन्नाटा

जिला प्रशासन ने कोविड नियमो का पालन करने के लिए निर्देश दिए गए जिसमें मंडी परिसर में मास्क लगाकर रहें, शारीरिक दूरी का पालन करें और हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें. लेकिन मंडी परिषद में इन निर्देशों का पालन नहीं हुआ कई बार चेतावनी देकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही फिर भी हालात ना सुधरने पर अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने आढ़तियों के 84 लाइसेंस निरस्त कर दिए.

  • Share this:

    1 : अपर जिलाधिकारी ने 84 आढ़तियों के लाइसेंस किए निरस्त

    कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन ना करना मंडी के आढ़तियों को भारी पड़ गया अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने मंडी अधिनियम एवं मंडी परिषद के निर्देशक द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन न करने पर आढ़तियों के 84 लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं.जिला प्रशासन ने कोविड नियमो का पालन करने के लिए निर्देश दिए गए जिसमें मंडी परिसर में मास्क लगाकर रहें, शारीरिक दूरी का पालन करें और हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें. लेकिन मंडी परिषद में इन निर्देशों का पालन नहीं हुआ कई बार चेतावनी देकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही फिर भी हालात ना सुधरने पर अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने आढ़तियों के 84 लाइसेंस निरस्त कर दिए. उन्होंने बताया कि सभी लाइसेंसधारी जिनके लाइसेंस हो चुके हैं वे व्यापारी अब मंडी परिसर के अंदर किसी भी प्रकार की कोई भी व्यापारिक गतिविधि ना करें और तत्काल प्रभाव से मंडी परिसर से बाहर चले जाएं,अगर इसके बाद भी मंडी परिसर में व्यापारिक गतिविधि करते पाए जाने पर संबंधित व्यापारी के खिलाफ  धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. साथ ही जो वैध लाइसेंसधारी आढ़ती मंडी के अंदर अपना व्यापार कर रहे हैं, वे सभी नियमों का कड़ाई से पालन कराएं कोई भी आढ़ती  किसी भी दशा में मंडी के अंदर बनी काली सड़क पर वाहन लोडिंग व अनलोडिंग नहीं करेंगे.

    2 : 55 गांव में दूर होगी लो-वोल्टेज की समस्या

    हापुड़ : बिजली कटौती और ट्रिपिंग जैसी समस्याओं के चलते बिजली विभाग ने रिवेम प्रोग्राम की शुरुआत की है, जिसमें बाबूगढ़ बिजली घर से जुड़े चार बिजली घरों में कैपेसिटी बैंक लगाकर क्षमता बढ़ाई जाएगी. इससे 55 गांवों के लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से साल 2022 मार्च में निजात मिलेगी. आपको बता दें कि हापुड़ डिवीजन में घरेलू कमर्शियल और नलकूप के लगभग 94000 उपभोक्ता हैं जो कि 50 महीने 60 मिलियन यूनिट बिजली का इस्तेमाल करते हैं.इसके बाद भी ट्रिपिंग जैसी समस्याएं उपभोक्ताओं के साथ बनी रहती है. इसीलिए उपभोक्ताओं की समस्याओं को दूर करने के लिए निगम ने इस प्रोग्राम की शुरुआत की है.इस प्रोग्राम के तहत बाबूगढ़ क्षेत्र के 4 बिजली घरों में कैपेसिटी बैंक लगाया जा रहा है  गांव खेड़ा काकोरी गोहरा और बहादुरगढ़ शामिल है. इसका कार्य 2022 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा.जिसके बाद जनता को लो वोल्टेज से निजात मिल पाएगी.

    3 : एकमुश्त समाधान योजना में  उपभोक्ताओं को मिलेगी ब्याज पर 100% छूट

    हापुड़ : हापुड़ में बिजली विभाग 20 सितंबर से 5 अक्टूबर तक एकमुश्त समाधान योजना की शुरुआत करने जा रहा है. बिजली उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. घरेलू और निजी नलकूप के उपभोक्ताओं को 31 अगस्त तक के बकाया बिजली दिलों पर लगे ब्याज पर सौ पर्सेंट सूट और सर चार्ज में छूट देकर 6 किस्तों में बिल जमा करने की सुविधा मिलेगी.वही 1 से 2 किलो वाट से अधिक विद्युत भार और 2 किलोवाट से अधिक लेकिन 5 किलो वाट  बाहर तक के बकायेदारों को बिजली का बिल न चुकाने के चलते लगाए गए ब्याज पर 50% की छूट मिलेगी. इस दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के 2 किलो वाट विद्युत भार के बकायेदारों को विद्युत बिलों की मूल धनराशि को 6 किस्तों में चुकाने की सुविधा दी जाएगी.

    4 : हापुड़ – रेत से भरा ओवर लोड ट्रक रेलवे फाटक के बीचों बीच फसा. घंटो की मसक्कत के बाद भी रेलवे अधिकारी नही हटा सके रेलवे ट्रैक से ट्रक.मौके पर लगी रही भारी भीड़.रेलवे क्रासिंग पर फसे ट्रक के कारण दोनों तरफ लगा लंबा जाम लग गया.लोग बंद फाटक के नीचे से अपने वाहन निकालते नजर आए.करीब एक घटे तक दिल्ली लखनऊ रेलवे ट्रैक बाधित रहा.बहरहाल क्रेन की सहायता से ट्रक को हटवाया गया. बाबूगढ़ क्षेत्र के कुचेसर चौपला का था यह मामला.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज