• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ बुलेटिन: अब ऑक्‍सीजन के ल‍िए नहीं भटकना पड़ेगा इधर से उधर, 4 प्लांट शुरू

हापुड़ बुलेटिन: अब ऑक्‍सीजन के ल‍िए नहीं भटकना पड़ेगा इधर से उधर, 4 प्लांट शुरू

हापुड़

हापुड़ बुलेटिन :- चार ऑक्सीजन प्लांट शुरू

कोरोना की दूसरी लहर में लोग ऑक्सीजन के लिए एक जिले से दूसरे जिले में भटकते नजर आए थे, इसे देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा छह ऑक्सीजन प्लांट तैयार करने की योजना बनाई गई थी. जिसमे अब जिले में चार ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है.

  • Share this:
    1:  हापुड़ में चार नए ऑक्सीजन प्लांट शुरू
    जनपद की हैंडलूम नगरी पिलखुआ में पहुंचे केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया. ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह का जोरदार स्वागत किया गया. पिलखुआ में ऑक्सीजन प्लांट के सुभारम्भ से स्थानीय जनता को ऑक्सीजन के लिए इधर उधर भटकना नही पड़ेगा. अब उनको पास से ही सीएचसी में निशुल्क ऑक्सीजन मिलेगी. कोरोना की दूसरी लहर में लोग ऑक्सीजन के लिए एक जिले से दूसरे जिले में भटकते नजर आए थे, इसे देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा छह ऑक्सीजन प्लांट तैयार करने की योजना बनाई गई थी. जिसमे अब जिले में चार ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. जिला अस्पताल, पिलखुवा सीएचसी, सपनावत सीएचसी, धौलाना सीएचसी यह चार प्लांट तैयार हो चुके हैं. सिंभावली सीएचसी और हापुड़ सीएचसी का निर्माण कार्य जारी है अधिकारियों का दावा है कि 15 अगस्त तक सभी ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. सभी प्लांट चालू होने के बाद जनपद में 100 - 100 ऑक्सीजन बेड़ो को इससे जोड़ दिया जाएगा. ऐसे में जिले में अब कुल 600 ऑक्सीजन बेड और बढ़ जाएंगे.

    2 :- हापुड़ में वैक्सीन के लिए मिले 10 हजार डोज, आज चल रहा अभियान
    कोरोना के खिलाफ टीकाकरण  का अभियान चलाने के लिए जिले में वैक्सीन के 10 हजार डोज मिले हैं. सोमवार को 4 गांव के साथ ही शहरी क्षेत्रों के बूथों पर 2300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. कोल्ड चैन में वैक्सीन की सप्लाई करा दी गई है.  शुक्रवार को टीकाकरण के बाद  जिले में वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया था. ऐसे में सोमवार को अभियान चलाने में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. हालांकि रविवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन के 10 हजार डोज मिल गए हैं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों राहत की सांस ली है. शहर में आज  15 बूथों पर टीकाकरण हो रहा. इस वैक्सीन से अगले 3 दिन तक टीकाकरण किया जाएगा, जिले में अब तक 3 लाख से अधिक लोगों को टीका लग चुके हैं.

    3 :- अगले 2 दिन मिलेगी गर्मी से राहत 
    सोमवार व मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहेगे. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद. मौसम वैज्ञानिक डॉ हंसराज का कहना है कि सोमवार  और मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहेगे. जबकि बुधवार को बारिश होने की संभावना है, जिससे आम जनता को अगले कुछ दिन गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज