• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड बुलेटिन: 2 पालियों में स्कूल खोलने पर भड़के शिक्षक

हापुड बुलेटिन: 2 पालियों में स्कूल खोलने पर भड़के शिक्षक

संघ

संघ के जिला सचिव श्री कृष्ण द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश सरकार की नीतियां शिक्षक विरोधी हैं. विद्यालयों को दो पाली में खोलना न्याय संगत नहीं है और शिक्षा संहिता के विरुद्ध है.

संघ के जिला सचिव श्री कृष्ण द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश सरकार की नीतियां शिक्षक विरोधी हैं. विद्यालयों को दो पाली में खोलना न्याय संगत नहीं है और शिक्षा संहिता के विरुद्ध है.

  • Share this:

    1 : दो पालियो में स्कूल खोलने पर भड़के शिक्षक
    हापुड़ : सरकार की शिक्षा नीतियों के विरोध में सोमवार को हापुड़ में शिक्षकों ने अपनी बांहों पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया. शिक्षकों का यह विरोध 25 अगस्त तक जारी रहेगा. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर सोमवार को शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया. संघ के जिला सचिव श्री कृष्ण द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश सरकार की नीतियां शिक्षक विरोधी हैं. विद्यालयों को दो पाली में खोलना न्याय संगत नहीं है और शिक्षा संहिता के विरुद्ध है. उनकी मांग है कि शिक्षक हित में सरकार अपने निर्णय को वापस ले. उन्होंने बताया कि 25 अगस्त को मांग के समर्थन में जिला विद्यालय निरीक्षक के दफ्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा.

    2 : राखी पर हापुड़ के अंदर से निकलेंगे रोडवेज बसें
    हापुड़ डिपो ने यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज बसों को रक्षाबंधन पर शहर के अंदर से निकालने का फैसला लिया है. इस संबंध में एआरएम ने सभी बस संचालकों को दिशा निर्देश दिए हैं. 22 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है, भाई बहन के त्योहार पर यात्रियों को समस्या न हो इसके लिए डिपो ने बसों को बाईपास की जगह शहर के अंदर से निकालने का फैसला लिया है. लापरवाही बरतने वाले चालक – परिचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.


    3 : सावन के अंतिम सोमवार पर मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब
    सावन माह के अंतिम सोमवार पर श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और भगवान शिव का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की, आपको बता दें कि सोमवार के दिन लोग विशेष रूप से भगवान शिव का व्रत रखते हैं और पूजन करते हैं.इसीलिए सावन के सोमवार पर शिव पूजन के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. शिव भक्तों ने हापुड़ के सवली मंदिर में भी भगवान का जलाभिषेक किया. इस वर्ष 16 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार पड़ा है, मान्यता है कि सावन के सोमवार को भगवान शिव का पूजन करने और इस दिन व्रत रखने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और भगवान भोले प्रसन्न होते हैं.

    4 : कंटेनर में बस ने मारी टक्कर, दर्जनों लोग घायल
    थाना हापुड़ देहात क्षेत्र नेशनल हाईवे 9 पर थाने के निकट आज सोमवार को हाईवे पर खराब खड़े हुए कंटेनर से रोडवेज टकरा गई. जिसमें रोडवेज बस सवार 1 दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. टक्कर इतनी जबरदस्त थी की रोडवेज बस के आगे से परखच्चे उड़ गए.इसी हादसे में पीछे से आ रही एक इको कार भी टकरा गई, इको कार सवार 4 लोग भी इस हादसे में घायल हुए हैं. ईको सवार लोग बृजघाट से अस्थि विसर्जन कर मोदीनगर के लिए जा रहे थे. रोडवेज बस गढ़मुक्तेश्वर से दिल्ली की तरफ जा रही थी तभी हादसा हो गया. हादसा होते ही बस में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई.हादसे की सूचना मिलते ही थाना देहात की पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और तत्काल राहत बचाव कार्य शुरू किया. पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर सभी घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया.रोडवेज बस के चालक व परिचालक भी इस हादसे में घायल हो गए. थाना देहात प्रभारी उत्तम सिंह राठौर ने बताया है कंटेनर को फिलहाल कब्जे में ले लिया गया है और मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.


    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज