• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ : वायरल (Viral) बुखार के बाद डेंगू ने दी दस्तक, पुलिसकर्मी समेत कई मरीज मिले 

हापुड़ : वायरल (Viral) बुखार के बाद डेंगू ने दी दस्तक, पुलिसकर्मी समेत कई मरीज मिले 

मरीज

मरीज को देखते हुए डॉक्टर

  • Share this:

    1 : हापुड़ में वायरल बुखार के बाद डेंगू ने दी दस्तक पुलिसकर्मी समेत कई मरीज हुए भर्ती 

    हापुड़ जनपद में वायरल बुखार और टाइफाइड के बाद अब जिले में डेंगू ने दस्तक दे दी है, एक पुलिसकर्मी समेत 7 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, निजी लैब की रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग में संदिग्ध सैंपल की जांच कराई थी. डेंगू के मच्छर का लार्वा तलाश कर नष्ट करने के लिए रैपिड टीमों को लगाया गया है. अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाए गए हैं. जिले में वायरल और टाइफाइड का प्रकोप कम नहीं हो रहा अस्पतालों की ओपीडी में रोजाना करीब 400 से 500 मरीज पहुंच रहे हैं, इसके अलावा नजला, खांसी के मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

    सीएमओ डॉक्टर रेखा शर्मा ने बताया कि जिले में डेंगू का असर बीते सालों के मुकाबले काफी कम है.अस्पतालों में इस रोग से बचाव को बेहतर उपचार की सुविधा के साथ चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं, रैपिड टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया है, किसी भी मरीज को परेशान नहीं होना पड़ेगा.

    2 : मुख्यमंत्री योगी की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन,22 सितम्बर को हापुड़ आनें की सम्भावना, अधिकारियों ने किया दौरा

    हापुड़ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 22 सितम्बर को हापुड आनें की सम्भावना के चलते पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुट गया हैं. प्रशासनिक अधिकारियों ने मौकें का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.जानकारी के अनुसार जनपद के पिलखुवा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को पिलखुआ के रामलीला मैदान में आनें की सम्भावना हैं. पिलखुवा रामलीला मैदान पिलखुआ में 22 सितंबर को होने वाली उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा की सूचना मिलते ही प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

    जिलाधिकारी अनुज सिंह ने रामलीला मैदान का निरीक्षण कर ऊर्जा विभाग को रामलीला मैदान में लगे अनुपयोगी विद्युत पोल हटाने के निर्देश दिए.प्रस्तावित 22 सितंबर के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही रामलीला मैदान में भरे बारिश के पानी को सुखाने के लिए मिट्टी डालने का काम के साथ अन्य विभाग भी तैयारी में जुट गए हैं.

    3 : कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुँचे हापुड़

    हापुड़ जनपद में पहुंचे कैबिनेट एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ता कर जनता की समस्याओं के बारे में जाना. कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि हम जनता के आशीर्वाद से राजनीति करते है, जनता के हितों पर काम करते है. जो-जो जनता से वादे किये थे उन पर खरा उतरने का पूरा प्रयास किया है.हम विकास की राजनीति करते है. विकास किया है विकास कर रहे है और आगे भी करते रहेंगे.कैबिनेट मंत्री श्रीकांत ने बताया कि लोगों के मुद्दों पर वह लगातार काम करते है उन्ही काम के बल पर हम जनता के बीच मे जाएंगे.

    4 : अतिक्रमण और प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान

    हापुड़ : नगर पालिका परिषद पिलखुवा के अधिकारीयों बुधवार को पिलखुवा के चंडी मंदिर, बस अड्डा, गांधी बाजार, चंडी रोड, न्यू आर्यनगर, सर्वोदय नगर में फैल रहे अतिक्रमण और प्रतिबंधित पॉलिथिन के खिलाफ अभियान चलाया. अभियान के दौरान पालिका अधिकारियों की टीम द्वारा सडक़ पर अतिक्रमण कर रहे ठेलो को हटवाया और दुकानों से प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त कर जुर्माना वसूला गया.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज