Home /News /uttar-pradesh /

हापुड़: हड़ताल में शामिल नहीं हुआ कर्मचारी तो साथियों ने मुंह पर पोत दी कालिख !

हापुड़: हड़ताल में शामिल नहीं हुआ कर्मचारी तो साथियों ने मुंह पर पोत दी कालिख !

हापुड़ में हड़ताली विद्युत कर्मचारियों का साथ न देने पर कर्मचारी के मुंह पर कालिख पोतने की करतूत

हापुड़ में हड़ताली विद्युत कर्मचारियों का साथ न देने पर कर्मचारी के मुंह पर कालिख पोतने की करतूत

बिजली विभाग (Electricity Department) के कर्मचारियों की खुलेआम गुंडई को लेकर पीड़ित कर्मचारी ने विभाग के उच्‍च अधिकारियों सहित पुलिस में शिकायत की है.

हापुड़. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में विद्युत विभाग (Electricity Department) के कर्मचारियों की हड़ताल (Strike) में शामिल ना होना विभाग के एक कर्मचारी को भारी पड़ गया. विद्युत विभाग के हड़ताली कर्मचारियों ने कैश काउंटर में घुसकर साथी कर्मचारी जो इस हड़ताल का हिस्सा नहीं बनना चाहता था के मुंह पर कालिख पोत दी और उसे धमकाया भी साथी कर्मचारियों की इस करतूत का वीडियो भी सामने आया है. पीड़ित कर्मचारी ने विभाग के उच्‍च अधिकारियों सहित पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं विभाग के अधिशाषी अभियंता का कहना है कि मामले में दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को शिकायत भेजी जा चुकी है निर्देश प्राप्त होते ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ये था मामला
पूरा वाकया हापुड़ के टाउन हॉल बिजली घर का बताया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को विभाग के कर्मचारी कैश काउंटरों की सुरक्षा को लेकर धरना दे रहे थे. इसी बीच इन हड़ताली कर्मचारियों को पता लगा कि टाउन हॉल बिजलीघर में तैनात कैश काउंटर के कर्मचारी हड़ताल में शामिल नहीं हो रहे हैं और काउंटर खोलकर कार्य कर रहे हैं. जिसके बाद धरना दे रहे कर्मचारियों ने दबंगई दिखाते हुए बिजलीघर में कार्य कर रहे अपने ही विभाग के कर्मचारी रूपकिशोर से अभद्रता शुरू कर दी उनके विरोध करने पर उनके चेहरे पर कालिख पोत दी. कर्मचारी के चेहरे पर कालिख पोतने का वीडियो अब वायरल हो रहा है, कालिख पोतने के बाद भी ये कर्मचारी नहीं माने उन्होंने हड़ताल में शामिल न होने वाले कर्मचारियों को धमकी भी दी कि आगे से हड़ताल में शामिल नहीं हुए तो जूते-चप्‍पलों की माला पहनाई जाएगी. बिजली विभाग के कर्मचारियों की खुलेआम गुंडई को लेकर पीड़ित कर्मचारी ने विभाग के उच्‍च अधिकारियों सहित पुलिस में शिकायत की है.

Electricity Department, hapur
हड़ताल में शामिल ना होना विभाग के एक कर्मचारी को भारी पड़ गया


इस मामले पर news 18 से बातचीत में अधिशाषी अभियंता मनोज कुमार का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है मामले में कार्यवाही के लिए विभाग के उच्‍च अधिकारियों को पत्र लिखा गया है. दरअसल ऊर्जा निगम के कैश काउंटरों पर कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर विभाग के कर्मचारी एसई कार्यालय पर धरना दे रहे थे, धरने के दौरान कैश कर्मचारियों ने काम ठप कर दिया था लेकिन टाउन हॉल में कैश काउंटर खुला था जिसकी जानकारी धरना दे रहे कर्मचारियों को हुई तो वे बिजलीघर पर आ धमके और कैश कर्मचारी रूपकिशोर के साथ अभद्रता शुरू कर दी और रूपकिशोर के मुंह पर कालिख पोत डाली. आगे से हड़ताल में शामिल न होने पर जूते चप्‍पलों की माला भी ड़ालने की धमकी दी जिससे आहत पीड़ित कर्मचारी ने विभाग के आलाधिकारियों सहित पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है.



ये भी पढ़ें- जब शिकायत करने गए युवक को ही बना दिया दो घंटे का सीओ ट्रैफिक, फिर हुआ ये कमाल...

Tags: Electricity, Hapur, Protest

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर