लाइव टीवी

हापुड़: जमा होने के बाद भी चायवाले को थमाया 82 हजार रुपए का बिजली बिल, कटी आरसी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2019, 12:33 PM IST
हापुड़: जमा होने के बाद भी चायवाले को थमाया 82 हजार रुपए का बिजली बिल, कटी आरसी
बिजली विभाग ने हापुड़ में चाय की दुकान चलाने वाले शख्स को 82 हजार का बिल थमा दिया है, युवक का कहना है कि वह हर महीने बिल जमा कर रहा है, इसके बाद भी ऐसा किया गया.

चाय की दुकान चलाने वाले मनोज का कहना है कि उनकी मां कलावती के नाम से चाय की दुकान का बिजली बिल (Electricity Bill) है, वो हर महीने बिजली का बिल जमा कर रहा है, जिसकी रसीद भी उसके पास मौजूद है. जब न्‍यूज18 की टीम बिजली अधिकारियों से मिली तो अधिकारी जल्‍द ही समस्‍या के समाधान की बात कह रहे हैं.

  • Share this:
हापुड़. उत्‍तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) जनपद में अक्‍सर अपनी लापरवाही के लिए चर्चाओं में रहने वाला बिजली विभाग (Electricity Department) इस बार फिर अपने कारनामे को लेकर चर्चा में है. विभाग ने इस बार एक गरीब चायवाले को 82 हजार रूपये से अधिक का बिजली का बिल थमा दिया. यही नहीं बिल की वसूली के लिए तहसील प्रशासन ने आरसी भी जारी कर दी. आरसी जारी होने के बाद तहसील प्रशासन के अधिकारी चाय की दुकान को बंद करने पहुंच गए. चाय की दुकान चलाने वाले मनोज का कहना है कि उनकी मां कलावती के नाम से चाय की दुकान का बिजली बिल है, वो हर महीने बिजली का बिल जमा कर रहा है, जिसकी रसीद भी उसके पास मौजूद है. फिर भी बिजली अधिकारियों ने 82 हजार से अधिक का बिल भेजकर वसूली के लिए आरसी जारी कर दी है.

अधिकारी दुकान बंद करने की दे रहे धमकी: मनोज

मनोज का कहना है कि आये दिन तहसील प्रशासन के अधिकारी उसकी दुकान को बंद करने की धमकी देते हैं, वह कई बार बिजली दफ्तरों के चक्‍कर काट चुका है लेकिन कोई समाधान होता नहीं दिख रहा है. वही जब न्‍यूज18 की टीम बिजली अधिकारियों से मिली तो अधिकारी जल्‍द ही समस्‍या के समाधान की बात कह रहे हैं.

इससे पहले मजदूर को सवा अरब रुपये का थमाया गया बिल

लेकिन बड़ा सवाल है कि हर बार बिजली विभाग की लापरवाही उपभोक्‍ताओं को क्‍यों झेलनी पड़ रही है? आपको बता दें कुछ महीने पहले भी विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक मजदूर को 1 अरब 28 करोड़ रूपये से अधिक का बिजली बिल भेजा गया था. न्‍यूज18 पर खबर चलने के बाद एमडी ने संज्ञान लेते हुए उपभोक्‍ता का बिल ठीक कराया था, अब फिर बिजली अधिकारियों की ऐसी ही लापरवाही देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें:

कुमार विश्वास के नाम पर लाखों की ठगी, फर्जी आयोजक टिकट बेचकर फरार
Loading...

अलीगढ़: इलाज कराने अस्पताल जा रहे बीमार युवक की पीट-पीटकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हापुड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 12:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...