• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ : कांवड़ यात्रा पर रोक होने के बाद भी बृजघाट से कांवड़ लेकर जा रहे भक्त

हापुड़ : कांवड़ यात्रा पर रोक होने के बाद भी बृजघाट से कांवड़ लेकर जा रहे भक्त

हापुड़

हापुड़ : कांवड़ यात्रा पर रोक होने के बाद भी बृजघाट से कांवड़ लेकर जा रहे भक्त

सावन महीने में शिवरात्रि के दिन भगवान शिव का गंगा जल से जलाभिषेक करने के लिए नगर पालिका परिषद हापुड ने टैंकरों में गंगाजल की श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की है.

  • Share this:

    उत्तर प्रदेश सरकार के रोक के बावजूद भी कांवड़िये ब्रजघाट से गंगाजल लेकर आ रहे हैं. आज दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे पर  पर कांवड़िये देखे गए. कल शिवरात्रि पर श्रद्धालु भगवान शंकर का जलाभिषेक करेंगे. शहर के प्रमुख मंदिरों में जलाभिषेक की व्यवस्था की गई है.  कोरोना के चलते इस बार भी सरकार की ओर से कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया गया. प्रतिबंध के बावजूद कोरोना के डर पर भक्तों की आस्था भारी पड़ती दिखाई दे रही है.कावड़िए ब्रजघाट से गंगाजल लेकर जा रहे हैं. कांवड़ियो में देशभक्ति भी देखने को मिली, कई कांवड़ियो के हाथों में तिरंगा झंडा फहरा रहा था, जब न्यूज़18 लोकल के रिपोर्टर सौरभ त्यागी ने कांवड़ियो से उनके साथ चलते चलते बात की तो उन्हीने बताया कि हम सरकार के आदेशों का पालन करते है और हम बिल्कुल शांति से और कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए गंगाजल लेकर जा रहे है,हम हिंदुस्तानी है इसलिए हम आस्था में विश्वास करते हैं, अगर हम शिवरात्रि पर गंगा जल ले जाकर महादेव पर नही चढ़ाएंगे तो हमारे मन को शांति नही मिलेगी,इसलिए हमारे गांव की एक जत्था गंगा जल लेकर अपने गांव की तरफ बढ़ रहा है.

    2 : शिवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए मंदिरों में मिलेगा गंगा जल
    सावन महीने में शिवरात्रि के दिन भगवान शिव का गंगा जल से जलाभिषेक करने के लिए नगर पालिका परिषद हापुड ने टैंकरों में गंगाजल की श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की है. नगर पालिका परिषद में टैंकरों से बृजघाट गंगा से गंगाजल मंगाया है जो श्रद्धालुओं के लिए मंदिरों पर निशुल्क उपलब्ध रहेगा. नगर पालिका परिषद के चेयरमैन प्रफुल्ल सारस्वत ने श्रद्धालुओं से गंगाजल लेने का आग्रह किया है. वही जिला पंचायत हापुड़ ने भी ग्रामीण इलाकों में गंगाजल की व्यवस्था की है,जो ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों के बाहर भक्तों को मिलेगा.

     3  : घोषित हुई हापुड़ बार एसोसिएशन के चुनाव की तारीख 
    हापुड़ के बार एसोसिएशन 2021-22 की कार्यकारिणी के चुनाव 10 सितंबर को होंगे. इसके लिए सभी तैयारियां शुरू हो गई हैं. वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल सितंबर में समाप्त हो रहा है, इसी संबंध में गुरुवार को हुई बार एसोसिएशन की आम बैठक में चुनाव की घोषणा की गई. हापुड़ बार एसोसिएशन का चुनाव 10 सितंबर को होना प्रस्तावित हुआ है.अब चुनाव अधिकारियों के पद ग्रहण के बाद संपूर्ण चुनाव कार्यक्रम जारी किया जाएगा. चुनाव की घोषणा होते ही प्रत्याशियों ने अपने तैयारियों में तेजी कर दिया है जिसमें अब वकील अपने-अपने गुटों को मजबूत करने में जुट गए हैं.

    4 : दो डिग्री बढ़ा तापमान गर्मी से बेहाल हुए लोग
    गुरुवार को हापुड़ में मौसम का मिजाज गरम रहा. 2 डिग्री तापमान बढ़ने के कारण गर्मी की तपिश भी बढ़ गई, हालांकि कभी-कभी बादल आ जाने के कारण धूप से थोड़ी राहत जरूर मिली, गुरुवार को हापुड़ का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस है. बीते सोमवार को हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद से अभी तक लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है. दिन निकलते ही गर्मी अपना असर दिखाना शुरू कर देती है. वही दिन में कई बार बिजली कटौती के कारण भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज