• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ :गणेश चतुर्थी पर मूर्तिकारों ने तैयार की पानी में घुलने वाली इको फ्रेंडली मूर्तियां

हापुड़ :गणेश चतुर्थी पर मूर्तिकारों ने तैयार की पानी में घुलने वाली इको फ्रेंडली मूर्तियां

बाजार

बाजार में विभिन्न रंग रूप में भगवान गणेश की मूर्तियां उपलब्ध

गणेश चतुर्थी को लेकर मूर्तिकारों ने इको फ्रेंडली भगवान गणेश बनाकर तैयार किए है जो महज 10 मिनट में ही पानी में घुल जाती है. श्रद्धालुओं को नहर या गंगा पर मूर्ति विसर्जन के लिए जाने की जरूरत नहीं होंगी.

  • Share this:

    जनपद हापुड़ में कोरोना संकट के बीच गणेश चतुर्थी को लेकर मूर्तिकारों के अच्छे दिन आ गए है. गणेश चतुर्थी को लेकर मूर्तिकारों ने इको फ्रेंडली भगवान गणेश बनाकर तैयार किए है जो महज 10 मिनट में ही पानी में घुल जाती है. श्रद्धालुओं को नहर या गंगा पर मूर्ति विसर्जन के लिए जाने की जरूरत नहीं होंगी. इसके साथ ही बाजारों में विभिन्न रंग रूप में भगवान गणेश की प्रतिमा उपलब्ध है जिनमे अधिकतर लाल बाग़ के राजा, दगडू सेठ, अष्टविनायक, अमरावती के गणेश, बाल गणेश श्रंगार गणेश और पगड़ी वाले गणेश है. वही आसपास के जनपद के श्रद्धालु गणेश मूर्ति खरीदने पहुंच रहे है साथ ही श्रद्धालुओं में खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है.जिससे कुम्हारों और मूर्तियां बेचने वालों के चेहरों पर मुस्कान लौट आई है.पिछले दो सालों में कोरोना के व्यापक असर ने मूर्ति उद्योग की कमर तोड़ दी थी.

    गणपति बप्पा मोरिया से उत्साह

    देश मे बेशक अभी कोरोना संकट टला नहीं हो लेकिन गणेश महोत्सव को लेकर जनपदवासी में उमंग और उत्साह है. गणपति बप्पा को रंग- बिरंगे कलरो से सजाने की तेरी शुरू हो गयी है. इस बार दस सितंबर से लेकर 19 सितंबर तक गणेश महोत्स्व रहेगा. जनपद में अनेको स्थानों पर गणेश महोत्सव का आयोजन होता है.गली-मोहल्लों में लोग एकत्र होकर मंडप सजाकर गणेश भगवान की प्रतिभा को स्थापित करते है. कई स्थानों पर मेले का भी आयोजन होता है. जिससे बच्चो के मनोरंजन के लिए झूले और सर्कस भी लगाए जाते हैं.


    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज