• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ : जानिए कहां मा वैष्णो देवी की तर्ज पर देवियों के मंदिर में हो रहा गुफा का निर्माण

हापुड़ : जानिए कहां मा वैष्णो देवी की तर्ज पर देवियों के मंदिर में हो रहा गुफा का निर्माण

मंदिर

मंदिर में हो रहा गुफा का निर्माण

अब हापुड़ में भी मां वैष्णो देवी धाम की तर्ज पर मंदिर में एक गुफा का निर्माण कराया जा रहा है.इस गुफा के दर्शन करने पर आपको मां वैष्णो देवी धाम का एहसास होगा, इसका निर्माण तेजी से कराया जा रहा है. मंदिर में नौ देवियों की प्राण प्रतिष्ठा कर वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर गुफा का निर्माण कराया जा रहा है.

  • Share this:

    माता वैष्णो देवी धाम की तर्ज पर हापुड़ के एक मन्दिर में नौ देवियों की प्राण प्रतिष्ठा कर गुफा का निर्माण कराया जा रहा है

    अगर आप मां वैष्णो देवी धाम की गुफा के दर्शन करने का सोच रहे हैं तो आपकी यह इच्छा उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में भी पूरी हो सकती है, जी हां, अब आपको हापुड़ में भी मां वैष्णो देवी धाम की तर्ज पर मंदिर में एक गुफा का निर्माण कराया जा रहा है.इस गुफा के दर्शन करने पर आपको मां वैष्णो देवी धाम का एहसास होगा, इसका निर्माण तेजी से कराया जा रहा है. मंदिर में नौ देवियों की प्राण प्रतिष्ठा कर वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर गुफा का निर्माण कराया जा रहा है. जिसका कार्य जल्दी ही पूरा हो जाएगा. उम्मीद है कि यह गुफा जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगी जो हापुड़ के लोगों के लिए एक अटूट आस्था का केंद्र होगी. गुफा बनने से इस मंदिर की लोकप्रियता और बढ़ जाएगी.

    माता वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर हापुड़ के एक मन्दिर में नौ देवियों की प्राण प्रतिष्ठा कर गुफा का निर्माण कराया जा रहा है,इसका निर्माण हापुड़ रेलवे सुरक्षा बल द्वारा कराया जा रहा है,जिसका कार्य जल्द ही पूरा होगा.रेलवे सुरक्षा बल के इस कार्य के लिए उनकी लोग जमकर प्रशंसा कर रहें हैं.आप को बता दें कि हापुड़ के रेलवे पार्क के पीछे रेलवे सुरक्षा बल हापुड़ बैरक का नीलकंठ महादेव मंदिर है.आवास विकास वाले पुल के पास स्थित इस मन्दिर में नौ देवियों की प्राण प्रतिष्ठा कर वैष्णो देवी मन्दिर की तर्ज पर गुफा बनाई जा रही है.

    मंदिर के पुजारी पंडित शिवेंद्र शास्त्री ने बताया कि आरपीएफ के बैरिक के पास एक बहुत पुराना मंदिर है,जिसको नीलकंठ महादेव मंदिर के नाम से जाना जाता है. इस मंदिर का काफी महत्व है, आरपीएफ के सौजन्य से इसमें निर्माण कार्य चल रहा है मां वैष्णो देवी की तर्ज पर नौ देवियों की प्राण प्रतिष्ठा कर गुफा बनाने का कार्य किया जा रहा है.इसका निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा और फिर भक्त यहां आकर दर्शन का लाभ उठा पाएंगे.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज