• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ में कल 43 गांवों में 21 हजार लोगों का होगा टीकाकरण

हापुड़ में कल 43 गांवों में 21 हजार लोगों का होगा टीकाकरण

हापुड़ में कल 43 गांवों में 21 हजार लोगों का होगा टीकाकरण

हापुड़ में कल 43 गांवों में 21 हजार लोगों का होगा टीकाकरण

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर हापुड़ स्वास्थ विभाग लोगों को तेजी से टीकाकरण कर रहा है. आपको बता दें कि पांच जुलाई से जनपद में क्लस्टर एक्टिविटी शुरू हुई थी, लेकिन शासन से वैक्सीन समय पर नही मिलने के कारण अभियान में लक्ष्य के अनुसार टीके नहीं लग पाए.

  • Share this:

    उत्तरप्रदेश के जनपद हापुड़ में कल चलेगा सबसे बड़ा टीका अभियान. स्वास्थ्य विभाग अभियान चलाकर 43 गांवों में लगभग 21 हजार लोगों को टीके लगाएगा. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इसका प्रस्ताव शासन को भेजकर स्वास्थ्य विभाग ने अभियान के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.टीका लगवाने के लिए अपने साथ अपना कोई एक पहचान पत्र साथ लेकर आना होगा.

    कोरोना वायरस से बचाव को लेकर हापुड़ स्वास्थ विभाग लोगों को तेजी से टीकाकरण कर रहा है. आपको बता दें कि पांच जुलाई से जनपद में क्लस्टर एक्टिविटी शुरू हुई थी, लेकिन शासन से वैक्सीन समय पर नही मिलने के कारण अभियान में लक्ष्य के अनुसार टीके नहीं लग पाए. इसलिए अब हापुड़ में 43 गांव में इस अभियान के तहत टीके लगाए जाएंगे.इस अभियान में 21 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है.इसके लिए 176 टीमो का गठन किया गया है. जो मंगलवार सुबह टीकाकरण केंद्र पर पहुँचेगी, इस अभियान को सफल बनाने के लिए अलग से नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है.

    पहले से स्लॉट बुक करने की अब जरूरत नहींं
    जी हां कल यानी मंगलवार को आपको टीकाकरण के लिए कोई स्लॉट बुक करने की जरूरत नही पड़ेगी,क्योकि अब आप सीधे टीकाकरण केंद्र पर पहुँच कर वही स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा आपको रजिस्टर्ड करके आपको टीका लगा दिया जाएगा. उसके लिए आपको अपने साथ अपना कोई एक पहचान पत्र लेकर जाना होगा.

    कल इन गांवों में होगा टीकाकरण
    सपनावत,लतिफपुर, सिवाया, नारायणपुर,नरैना, राजकपूर,धीरपुर,नारायणपुर मड़ैया,आर्यनगर,छीपीवरा, आदर्शनगर,आवास विकास,गांधी विहार,हरद्वारी नगर,सर्वोदय कॉलोनी,वैशाली कॉलोनी, कस्तला,कंवी, बरोदा हिन्दुन, निजामपुर, अछेजा, श्यामनगर, प्रीत विहार, सबली, अनवरपुर, आलमपुर, अहमदपुर, कमालपुर, घिरधारपुर, तुमरैल, पूठा, सादुल्लापुर, पावटी, लोधीपुर, लड़पुरा, हैदरपुर, सैदपुर, झडिना, कुलपुर, नानपुर, खेड़ा, सरुरपुर, वैट,बक्सर, खुडलिया. इन गांवों में होगा टीकाकरण.

    जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि शासन से 3 अगस्त को महा अभियान चलाने के निर्देश मिले हैं. इसलिए जनपद हापुड़ में कुल 43 गांवों में 21 हजार लोगों को टीकाकरण किया जाएगा. जिसमें मौके पर ही रजिस्ट्रेशन होंगे. 18 साल से ऊपर के कोई भी व्यक्ति टीकाकरण केंद्र पर पहुँच कर टीका लगवा सकता है.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज