Home /News /uttar-pradesh /

हापुड़: शराब का अवैध जखीरा पुलिस ने पकड़ा, हरियाणा से झारखंड ले जा रहे थे तस्कर

हापुड़: शराब का अवैध जखीरा पुलिस ने पकड़ा, हरियाणा से झारखंड ले जा रहे थे तस्कर

हापुड़ पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा  (File Photo)

हापुड़ पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा (File Photo)

पकड़े गए तस्‍कर हरियाणा (Haryana), अरूणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) समेत अन्‍य राज्‍यों से सस्‍ती शराब खरीदकर बिहार (Bihar), झारखंड (Jharkhand) राज्‍यों में अवैध तरीके से पहुंचाते थे....

हापुड़. जनपद पुलिस ने शराब के जखीरे के साथ चार शराब तस्करों (liquor smugglers) को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. यह अन्तर्राज्यीय गिरोह (Interstate gang) हरियाणा (Haryana) से शराब (liquer) लाकर झारखंड (Jharkhand) राज्य के रास्ते बिहार (Bihar) राज्य में शराब की सप्लाई करता था. ये तस्कर गिरोह फलों की पेटियों की आड़ में अवैध शराब (illegal liquor)  का धंधा चला रहा था. एक तरफ अवैध शराब की तस्‍करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं वहीं तस्‍करी में सक्रिय लोग हर बार नया तरीका ढूंढ निकाल लेते हैं.

सेब की पेटियों के नीचे छिपा था शराब का जखीरा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) जनपद में पकड़े गए शराब तस्‍कर दो ट्रकों में सेब (apple) की पेटियों के बीच में अवैध शराब का जखीरा छुपा कर ले जा रहे थे. पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे-9 पर पुलिस (Hapur police) ने चेकिंग के लिए दो ट्रकों को रोका तो ट्रको में सेब की पेटियां भरी हुई थी. शक होने पर पुलिस ने ट्रकों की जब सघन तलाशी ली तो ट्रकों के अंदर इन पेटियों के नीचे हरियाणा निर्मित अवैध शराब की 555 पेटियां बरामद हुई जिनकी कीमत 28 लाख रूपये बताई जा रही है.

LIQUOR, illegal liquor, hapur police
हापुड़ पुलिस ने सेब की पेटियों के नीचे छिपा शराब का जखीरा पकड़ा


पुलिस ने चार शराब तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है. ये सभी तस्‍कर हरियाणा (Haryana), अरूणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) समेत अन्‍य राज्‍यों से सस्‍ती शराब खरीदकर बिहार (Bihar), झारखंड (Jharkhand) राज्‍यों में बेचते थे. लंबे समय से ये तस्‍कर शराब की तस्‍करी कर रहे थे. हापुड़ एएसपी सर्वेश कुमार (Hapur ASP Sarvesh Kumar) ने बताया कि पिलखुवा पुलिस (Pilkhua police) बीती रात हाइवे-9 पर चेकिंग कर रही थी. इस दौरान दो ट्रकों को भी रोका गया तो दोनों वाहनों में ऊपर खराब सेब की पेटियां रखी थी और सेब की पेटियों के बीच अवैध शराब का जखीरा ले जाया जा रहा था. एएसपी ने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 28 लाख रुपये है. पकड़े गए शराब तस्करों से पूछताछ जारी है. पुलिस का दावा है कि ये तस्कर लंबे समय से इस कार्य को अंजाम दे रहे थे. इनकी निशानदेही पर अभी कुछ और गिरफ्तारियां की जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ मिलकर भाजपा CAA-NRC के बारे में लोगों को करेगी जागरूक !


CAA बवाल: सीएम योगी ने की पूरे प्रदेश में शांति बहाली की अपील, सपा, कांग्रेस पर साधा निशाना

Tags: Hapur, Illegal liquor, Up crime news, UP police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर