• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ : तेजी से बढ़ रहे वायरल बुखार (Viral Fever) के मामले, अस्पतालों में बुखार के 60 फ़ीसदी मामले बढ़े

हापुड़ : तेजी से बढ़ रहे वायरल बुखार (Viral Fever) के मामले, अस्पतालों में बुखार के 60 फ़ीसदी मामले बढ़े

वायरल

वायरल बुखार लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहा है

लक्षण समान होने की वजह से शुरू में लोग कोरोना जांच करा रहे हैं.लेकिन इसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो रही. वायरल बुखार में अधिकांश मरीजों को बुखार के साथ-साथ गले में दर्द, कपकपी, खांसी जुखाम की भी शिकायत है. कई गांव में तो घर-घर में बुखार के मरीज हैं कोरोना की दूसरी लहर भी मौसम के बदलाव के बीच आई थी.

  • Share this:

    हापुड़ : आज कल मौसम में बदलाव की वजह से जिले में वायरल बुखार के मरीज बढ़ गए हैं, सरकारी व निजी अस्पतालों में पहुंच रहे मरीजों में 60 फ़ीसदी वायरल बुखार से पीड़ित हैं, डॉक्टरों का कहना है कि बीते 15 दिनों में बुखार के मरीज तेजी से बढ़े हैं, लक्षण समान होने की वजह से शुरू में लोग कोरोना जांच करा रहे हैं.लेकिन इसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो रही. वायरल बुखार में अधिकांश मरीजों को बुखार के साथ-साथ गले में दर्द, कपकपी, खांसी जुखाम की भी शिकायत है. कई गांव में तो घर-घर में बुखार के मरीज हैं कोरोना की दूसरी लहर भी मौसम के बदलाव के बीच आई थी. ऐसे में फिर संक्रमण हावी न हो जाए इसलिए स्वास्थ्य विभाग इनकी कोरोना जांच भी करा रहा है.

    सीएचसी प्रभारी डॉक्टर दिनेश खत्री ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति को बुखार हो तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं सरकारी अस्पतालों में उपचार की बेहतर व्यवस्था की गई है.मरीजों को परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.साथ ही सभी चिकित्सकों को इस संबंध में निर्देशित कर दिया गया है. इस वायरल बुखार से लोग 10 से 12 दिनों में ठीक हो रहे हैं वायरल बुखार लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहा है. 5 से 6 दिन तक तो बुखार रहता है और उसके बाद कमजोरी व अन्य परेशानियों के कारण 10 से 12 दिन का समय लग रहा है. इसलिए कोई भी लक्षण दिखने पर तत्काल जांच कराएं और डॉक्टर से परामर्श करें.लापरवाही जान पर आफत बन सकती है.

    हापुड़ से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज