• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हापुड़ के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी (international player) विनोद राणा को मदद की दरकार, सोशल मीडिया पर लगाई गुहार

हापुड़ के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी (international player) विनोद राणा को मदद की दरकार, सोशल मीडिया पर लगाई गुहार

खिलाड़ी

खिलाड़ी विनोद राणा प्रतियोगिताओं में जीते हुए मेडल दिखाते हुए

शासन-प्रशासन की अनदेखी के कारण एशियन चैंपियनशिप जु-जुत्सु गेम्स में चयन होने के बाद भी आबू धाबी में जाने के लिए किराया तक नही जुटा पा रहे है. इस खेल को खेलने के लिए मात एक लाख रुपये का खर्चा बताया जा रहा है.

  • Share this:

    उत्तरप्रदेश के जनपद हापुड़ में देश के लिए दो बार वर्ल्ड चैम्पियन रहे छोटा खली के नाम से मशहूर महावीर विनोद राणा आज बेरोजगारी और शासन-प्रशासन की अनदेखी के कारण एशियन चैंपियनशिप जु-जुत्सु गेम्स में चयन होने के बाद भी आबू धाबी में जाने के लिए किराया तक नही जुटा पा रहे है. इस खेल को खेलने के लिए मात एक लाख रुपये का खर्चा बताया जा रहा है. लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से एक लाख की रकम उनके लिए बेड़िया बन गई है.सरकार,जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से कोई मदद नही मिलने के बाद अब महावीर विनोद राणा ने देश की जनता से अपील की है कि उनकी आर्थिक मदद करे ताकि वो एशियन चैंपियनशिप में खेलकर अपने देश का नाम रोशन कर सके.

    गरीब परिवार में 21 सितम्बर1986 को जन्में महावीर विनोद राणा अपने हौसले की उड़ान नहीं छोड़ी और 29 वर्ष की उम्र में वर्ड चैंपियनशिप 2015 में बुशू किक बॉक्सिंग में 5 देश के खिलाड़ियों को हराकर अपने माता-पिता बाप के साथ यूपी का नाम रोशन किया और हालही में ही पानीपत में हुई wwe fight में भी खिलाड़ीयो को हराकर अपने नाम का डंका बजा चुकें हैं.आपको बतादे कि अबू धाबी में होने वाली एशियन चैंपियनशिप में चयन होने के बाद विनोद राणा खुश है लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते वो सोशल मीडिया पर योगी सरकार और जनता से मदद की गुहार लगा रहे हैं.विनोद राणा को 10 सितंबर को अबू धाबी जाना है लेकिन उनके पास टिकट का किराया भी नहीं है.जिसके चलते वे तमाम अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कहीं से किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल पा रही है.अबू धाबी में 12 सितंबर से एशियन चैंपियनशिप होनी है जिसके लिए उन्हें 10 सितंबर को अबू धाबी पहुंचना है. इससे पहले भी विनोद राणा कई बार किक बॉक्सिंग, मैराथन और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हापुड़ का नाम रोशन कर चुके हैं फिलहाल किसी तरह की कोई मदद विनोद राणा की अभी तक नहीं हो पा रही है.
    अब  खिलाड़ी विनोद राणा योगी सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है. सरकार उनकी मदद करें तो वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का झंडा लहराएंगे. विनोद राणा ने बिना किसी कोच के अपने स्तर से तमाम तैयारियां कर देश को कई मेडल दिलाए हैं और एशियन चैंपियनशिप की तैयारी भी उन्होंने बिना कोच के खुद ही अपने गांव की मिट्टी में अपने आप को तपा कर की है.अब ऐसे में देखना होगा कि सरकार या जनता विनोद राणा की कितनी मदद कर पाती है. विनोद राणा ने लोकल 18 के माध्यम से भी सरकार से मदद की  गुहार लगाई है.

    हापुड से न्यूज़18 लोकल के लिए सौरभ त्यागी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज